ग्राम पंचायत भर्ती 12वीं पास के लिए 8795 पदो पर बम्पर भर्ती मेरिट बैस पर होगी जोइनिंग - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

ग्राम पंचायत भर्ती 12वीं पास के लिए 8795 पदो पर बम्पर भर्ती मेरिट बैस पर होगी जोइनिंग

सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत अच्छी खबर सामने आ रही है। युवा उम्मीदवारों के लिए यह एक बहुत अच्छा अवसर होने जा रहा है।


 ग्राम पंचायत भारती यह ग्राम पंचायती राज भर्ती बहुत जल्द आने की उम्मीद है। और इस भर्ती में 8795 पद भरे जाएंगे।

और यह ग्राम पंचायत में होने वाली बहुत अच्छी भर्ती बन गई है। यदि आप इस भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार हैं।

 तो आप इस ग्राम पंचायती राज भर्ती 222 के लिए आसानी से आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से विस्तार से बताई जाएगी, कृपया इसे ध्यान से पढ़ें।

आपको बता दें कि यह बिहार ग्राम पंचायत वेकेंसी 2022 बहुत जल्द जारी होने वाली है। अगर आप इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हैं तो आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

 आवेदन करने के लिए आपके पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से शैक्षणिक योग्यता इंटरमीडिएट 12वीं और स्नातक (स्नातक) की डिग्री होनी चाहिए। और अगर इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होना आवश्यक है।

Gram Panchayat Vacancy Details-

ग्राम पंचायत के क्षेत्रीय कार्यालयों के लिए लिपिक की नियुक्ति किया जायेगा। पंचायती राज विभाग इसका प्रस्ताव तैयार कर रहा है। 

8795 पदों के सृजन की तैयारी बहुत तेजी से चल रही है। प्रशासी पद वर्ग समिति से इस प्रस्ताव पर जल्द ही स्वीकृति ली जाएगी। पद सृजन के बाद नियुक्ति की कार्यवाई शुरू किया जा सकेगा।

वर्तमान में जिला, प्रखंड या पंचायत में संचालित कार्यालयों में पंचायती राज का अपना कोई लिपिक नहीं है। और दफ्तर दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। इस संबंध में विभाग का निर्णय है कि उस लिपिक की नियुक्ति की जाएगी। ग्राम पंचायत भारती

इस संबंध में विभागीय अधिकारी बताते हैं कि जिले में 8795 पदों पर रिक्तियां जारी की गई हैं. जिसके अनुसार सभी पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

 फिलहाल एक अधिकारी की जरूरत है। इसलिए वह जिला अधिकारी से अपने कार्यालय के लिए लिपिक की मांग करता है। ऐसे में जरूरत के मुताबिक लिपिक उपलब्ध नहीं हैं। इसे देखते हुए इसकी जरूरत महसूस की गई है।

उस पंचायती राज के भी अपने लिपिक होने चाहिए। पद श्रेणी समिति की अनुमति लेने के बाद पद सृजित करने की स्वीकृति कैबिनेट से ली जा सकती है। इसके बाद इस नियुक्ति के नियम तैयार किए जाएंगे। ग्राम पंचायत भारती

ग्राम पंचायत सहायक भर्ती 2022 राजस्थान, ग्राम पंचायत सहायक भर्ती 2021 यूपी, पंचायती राज विभाग उत्तर प्रदेश भर्ती 2022, पंचायत सहायक भर्ती नवीनतम समाचार आज, पंचायत सहायक भर्ती फॉर्म।

 ग्राम पंचायत ऑनलाइन
ग्राम पंचायत सहायक भर्ती 2021 यूपी वेतन, ग्राम पंचायत सहायक फॉर्म पीडीएफ



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad