सीटीईटी जुलाई 2022 नोटिफिकेशन और आवेदन तिथि जारी बड़े बदलाव के साथ, इस दिन से होगा आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

सीटीईटी जुलाई 2022 नोटिफिकेशन और आवेदन तिथि जारी बड़े बदलाव के साथ, इस दिन से होगा आवेदन

सीटीईटी जुलाई 2022 को लेकर बहुत ही बड़ी ताजा अपडेट फिर से निकल कर आ रहा है, कि नए नोटिफिकेशन निकलने के साथ बड़े बदलाव क्या गया है।


आपको बता दें कि सीबीएसई इस बार सीटीईटी के परीक्षा में सबसे बड़ा बदलाव करने जा रहा है, क्या बदलाव है और नोटिफिकेशन कब तक आएगा और आवेदन कब से शुरू क्या जाएगा।

 इस से जुड़ी महत्वपूर्ण ताजा अपडेट मिल चुका है, तो आपको पूरी लेख को विस्तार से पढ़नी चाहिए, और टेलीग्राम ग्रुप में अवश्य जुड़ जाए जो की लेख के नीचे लिंक दिया गया है।

सीटीईटी जुलाई 2022 कब होगा 


आखिर कब जारी होगा सीटेट 2022 का नोटिफिकेशन

आपको बता दे की, सीटीईटी जुलाई 2022 का इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवार के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है, कि सीटीईटी 2022 नोटिफिकेशन अब बहुत जल्द जारी होने वाला है।

इसी सप्ताह सीटीईटी का नोटिफिकेशन देखने को मिल सकता है, जैसे कि सीबीएसई के द्वारा बताया गया है, कि सीटीईटी जुलाई 2022 के लिए फॉर्म शुरू होते है, ही 18 से 20 लाख उम्मीदवार इस बार फार्म भरने वाले है, बता दे सीटीईटी का परीक्षा हर वर्ष आयोजित होता है।

पहले परीक्षा 1 साल में दो बार होता था, लेकिन अब तीन-चार सालों से देखा जा रहा है, कि 1 साल में एक ही बार सीटेट का परीक्षा आयोजित हो रहा है या नहीं सीबीएसई 1 साल में एक ही बार परीक्षा आयोजित कर रहा है, सीटीईटी जुलाई 2022 का नोटिफिकेशन जारी होता है, आपके आवेदन तुरंत शुरू हो जाएंगा।


सीटेट परीक्षा मे बदलाब देखने को मिल सकता है


बता दे की, सीटेट जुलाई 2022 के लिए क्या सबसे बड़ा बदलाव होने जा रहा है, बता दें सीटेट का विज्ञापन जैसे ही आएगा तो वहां पर सिलेबस में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे, बता दें कि सिलेबस में यानी न्यू एजुकेशन पॉलिसी से संबंधित सवाल ज्यादा पूछे जाएंगे, और रिजनिंग के क्वेश्चन भी यहां पर शामिल किए जाएंगे, तो ऐसे में सिलेबस में यह दो स्ट्रा विषय सम्मिलित किए जाने वाले है, जो की ज्यादा मात्रा में इनके सवाल हो सकते है, ऐसे में आपको थोड़ा बहुत रिजनिंग और न्यू एजुकेशन पॉलिसी के अंतर्गत जो भी सवाल आ सकते है, उन पर ध्यान देना चाहिए।


सीटीईटी जुलाई 2022 का ऑनलाइन आवेदन इस तरह कर पाएंगे


सबसे पहले सीटीईटी की ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाना होगा।


होम पेज पर जाकर Apply for CTET July 2022 पर क्लिक करें


अब आपके सामने रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुल कर आ जाएगा


आवेदन फॉर्म भरने के बाद रजिस्ट्रेशन नंबर नोट कर लें।


उसके बाद मांगे गए सभी जरूरी दस्तावेज स्केन करके अपलोड करे


अब आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट बटन पर क्लिक करें।


अब आपका सीटेट 2022 फॉर्म जमा हो जाएगा



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad