7th Pay Commission DA Hike News: केंद्रीय कर्मचारियों के DA Hike पर 3 अगस्त 2022 को बड़ा ऐलान! कितना बढ़ेगा? यहां जानें - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

7th Pay Commission DA Hike News: केंद्रीय कर्मचारियों के DA Hike पर 3 अगस्त 2022 को बड़ा ऐलान! कितना बढ़ेगा? यहां जानें

 कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ता और महंगाई राहत बढ़ाने पर अगस्त में हो सकती है घोषणा अगस्त में 4 फीसदी की दर से डीए बढ़ाने (DA hike 4 percent) की घोषणा हो सकती है। 


AICPI index के मई तक के आंकड़ों से साफ है कि उनके महंगाई भत्ते (DA Hike) में 4 फीसदी का इजाफा होगा।

सूत्रों की माने तो 3 अगस्त को होने वाली केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में इसकी घोषणा की जा सकती है। नया महंगाई भत्ता (new dearness allowance) 1 जुलाई 2022 से लागू होगा।

 घोषणा के बाद अगस्त के वेतन के साथ मिलेगा लाभ बढ़े हुए डीए का मिलेगा फायदा वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों को 34 फीसदी महंगाई भत्ता (34% dearness allowance) मिल रहा है।

आने वाला महीना केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी लेकर आ रहा है। सूत्रों की मानें तो 3 अगस्त को कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (dearness allowance) की घोषणा की जाएगी।

 कैबिनेट की अगली बैठक में इसका ऐलान किया जाएगा। AICPI index के आंकड़ों पर नजर डालें तो DA 4% बढ़ सकता है।

Dearness allowance 4% बढ़ोतरी की पुष्टि

DoPT से जुड़े सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (dearness allowance of central employees) AICPI index से जुड़ा हुआ है। 

अब तक जो आंकड़े आए हैं, उससे साफ है कि महंगाई भत्ते में बड़ा उछाल देखने को मिल सकता है। 3 अगस्त को होने वाली कैबिनेट बैठक में इसे शामिल किया जा सकता है।

आपको बता दें, मई महीने तक के AICPI index के आंकड़े आ चुके हैं। अगर जून में भी इंडेक्स में तेजी आती है तो महंगाई भत्ते में खासा उछाल आएगा। 4% की ग्रोथ की संभावना दिख रही है। 

हालांकि, अगर इंडेक्स 130 तक पहुंचता है तो डीए में 5 फीसदी (5 percent in DA) तक का उछाल आ सकता है. AICPI index का आंकड़ा अब 129 अंक पर पहुंच गया है, अब जून के नंबर आना बाकी हैं।





No comments:

Post a Comment

Post Top Ad