CTET Exam Center List 2023: सीटेट एग्जाम सेंटर की नई लिस्ट हुई जारी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

CTET Exam Center List 2023: सीटेट एग्जाम सेंटर की नई लिस्ट हुई जारी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जाता है, जिसमें लाखों विद्यार्थी प्रतिवर्ष आवेदन करते हैं। 

यह आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से आयोजित की जाती है जिसमें सभी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण विद्यार्थी या संबंधित विषय में मास्टर डिग्री उत्तीर्ण विद्यार्थी आवेदन कर पाते हैं।


अगर आप भी आवेदन कर चुके हैं तो आपके लिए सीटीईटी एग्जाम सेंटर लिस्ट 2023 का इंतजार होगा। सभी विद्यार्थियों को बता दें, कि आपके द्वारा आवेदन में चुने गए प्राथमिक केंद्र को आपके लिए एग्जाम सेंटर लिस्ट के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा, इसकी जानकारी और लिस्ट आप आर्टिकल पर बने रहकर देख सकते हैं।

CTET Exam Center List 2023

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर किया जाता है जिसमें 31 अक्टूबर से 24 नवंबर 2022 तक छात्रों द्वारा ऑनलाइन आवेदन किए जा चुके हैं अब सभी विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होना चाह रहे हैं परीक्षा में शामिल होने के लिए विद्यार्थियों को एग्जाम सेंटर लिस्ट उपलब्ध कराई जाती है।

यह लिस्ट आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से जारी कर दी गई है जिसमें आपके द्वारा भी आवेदन किया गया है तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एग्जाम सेंटर लिस्ट 2023 को डाउनलोड कर सकते हैं जिसका समस्त व्यवधान आपके लिए आर्टिकल पर उपलब्ध कराया जा रहा है।

सीटीईटी एग्जाम सेंटर लिस्ट 2023

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सीटीईटी एग्जाम सेंटर लिस्ट 2023 जारी की जाती है आप सभी विद्यार्थी जो कि आवेदन कर चुके हैं आपके लिए एग्जाम सेंटर लिस्ट 2023 आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से जारी कर दी गई है। 

अगर आपने आवेदन किया है तो आपके लिए आधिकारिक वेबसाइट द्वारा आपकी प्राथमिकता के अनुसार एग्जाम केंद्र निर्धारित किया गया है जिस की लिस्ट देखने हेतु आप आधिकारिक पोर्टल पर जा सकते हैं जिसका विवरण आपके लिए प्राप्त होगा।

सीटीईटी एग्जाम सेंटर लिस्ट 2023 डाउनलोड

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर होता है जिसमें लाखों विद्यार्थी शिक्षक के पदों पर नियुक्ति प्राप्त करने हेतु आवेदन कर चुके हैं अब परीक्षा हेतु विद्यार्थी एग्जाम सेंटर लिस्ट 2023 डाउनलोड कर सकते हैं। यह समस्त जानकारी आपके लिए आधिकारिक पोर्टल पर जारी कर दी गई है जिसमें आपका नाम भी जारी होगा और आपके द्वारा चुना गया प्राथमिक परीक्षा केंद्र का विवरण उपलब्ध होगा जहां पर आप अपनी परीक्षा को पूरा कर पाएंगे।

सीटीईटी परीक्षा केन्द्र लिस्ट 2023 कैसे डाउनलोड करें?

आपके लिए सबसे पहले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://ctet.nic.in/ पर जाना होगा।


होम पेज पर आप “सीटीईटी एग्जाम सेंटर लिस्ट 2023” के विकल्प पर क्लिक करना होगा।


अब आप नए लॉगइन पेज पर होंगे जहां पर आप राज्य जिला ग्राम पंचायत और ग्राम का चयन कर सकते हैं।


समस्त जानकारी सही प्रकार से दर्ज करने के बाद जमा करें विकल्प पर जाएं।


आपका परीक्षा केंद्र, लिस्ट में प्रदर्शित हो जाएगा जिसे आप चेक कर सकते हैं।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad