उत्तर प्रदेश विधान परिषद सचिवालय में कॉपी राइटर, सहायक समीक्षा अधिकारी (रिव्यू ऑफिसर) सहित अनेक पदों पर भर्तियाँ, 12 अक्टूबर 2020 तक करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

उत्तर प्रदेश विधान परिषद सचिवालय में कॉपी राइटर, सहायक समीक्षा अधिकारी (रिव्यू ऑफिसर) सहित अनेक पदों पर भर्तियाँ, 12 अक्टूबर 2020 तक करें आवेदन

 उत्तर प्रदेश विधान परिषद सचिवालय में कॉपी राइटर, सहायक
समीक्षा अधिकारी (रिव्यू ऑफिसर), अपर निजी सचिव, शोध सहायक, सुरक्षा सहायक (महिला), संपादक, विशेष कार्याधिकारी प्रकाशन व अनुसेवक के रिक्त पदों पर चयन के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं।


Agriculture Engineering : How to make a career? know Qualification, Course and Employment prospects


 दोनों संवर्गों के रिक्त पदों पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इसके लिए विस्तृत विज्ञापन परिषद के वेबसाइट पर उपलब्ध है।

 आवेदन की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर है। 

विधान परिषद के विशेष सचिव देवेन्द्र गुप्ता ने बताया कि विधान परिषद सचिवालय द्वारा विज्ञापन प्रकाशित करने के बाद कॉपी राइटर के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के संबंध में यह निर्णय लिया है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद से इण्टरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण करने के साथ यदि कोई अभ्यर्थी सीबीएसई /आईसीएसई बोर्ड से इण्टरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण किया है या फिर माध्यमिक शिक्षा परिषद से इण्टरमीडिएट परीक्षा के समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की है, वह कॉपी राइटर के पद पर आवेदन कर सकता है।


उन्होंने बताया कि परिषद सचिवालय ने सहायक समीक्षा अधिकारी पद के लिए निर्धारित 'ओ लेवल की समकक्षता के संबंध में भी निर्णय लिया है कि निम्न उपाधियों, जिनमें किसी मान्यता प्राप्त संस्था या विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर साइंस में डिप्लोमा हो या डिग्री या फिर ऐसे संस्थानों से कम्प्यूटर में उच्च योग्यताधारी अर्थात ग्रेजुएशन या उच्च डिग्री में पृथक विषय के रूप में कम्प्यूटर साइंस विषय लेकर डिग्री हासिल की हो। 


Want to work away from home? then these Top Countries are ready to welcome, Know the purpose and expenses



वह अभ्यर्थी सहायक समीक्षा अधिकारी के पद पर आवेदन कर सकता है। उन्होंने कहा कि वृत्त लेखक एवं सहायक समीक्षा अधिकारी के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी परिषद की वेबसाइट पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं।



पूरा नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad