UP BOARD VERIFICATION : यूपी बोर्ड क्षेत्रीय कार्यालयों से कराएं अंकपत्रों, प्रमाण पत्रों का सत्यापन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP BOARD VERIFICATION : यूपी बोर्ड क्षेत्रीय कार्यालयों से कराएं अंकपत्रों, प्रमाण पत्रों का सत्यापन


यूपी बोर्ड से हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने वाले छात्र-छात्राओं के अंकपत्र एवं प्रमाण पत्रों के सत्यापन के लिए अब सीधे बोर्ड मुख्यालय आने की आवश्यकता नहीं है।

 जिला विद्यालय निरीक्षक यूपी बोर्ड क्षेत्रीय कार्यालयों से प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराएं। बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालयों के पास पूरे रिकार्ड उपलब्ध हैं।

सचिव की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि यूपी बोर्ड की 2003 से 2020 तक के परीक्षाफलों का सत्यापन बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

 यूपी बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल की ओर से अपने पत्र में कहा गया है कि ऐसी स्थिति में 2003 से 2020तक के परीक्षाफलों से संबंधित अभिलेखों का सत्यापन बोर्ड की अधिकृत वेबसाइट से ऑनलाइन किया जा सकता है।

 बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध परिणाम से विवरण अलग होने की स्थिति में प्रकरणों का सत्यापन क्षेत्रीय कार्यालयों से किया जाए।

यूपी बोर्ड सचिव ने जिला विद्यालय निरीक्षकों को क्षेत्रीय कार्यालयों के अधिकार क्षेत्र की सूची भी भेज दी है।

 सचिव की ओर से इससे पूर्व में भी 14 अक्तूबर 2020 को भी हाईस्कूल, इंटरमीडिएट के अंकपत्र एवं प्रमाण पत्रों के सत्यापन के संबंध में सूचना भेजी गई थी। सूचना भेजे जाने के बाद भी जिला विद्यालय निरीक्षकों की ओर से किसी भी सत्यापन के लिए सीधे यूपी बोर्ड मुख्यालय से संपर्क किया जा रहा है। इस बात को देखते हुए बोर्ड ने एक बार फिर से जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र भेजा है।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad