UP में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया बृहस्पतिवार से शुरू, देखें डिटेल्स - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया बृहस्पतिवार से शुरू, देखें डिटेल्स

प्रदेश के अशासकीय महविद्यालयों में दो अलग-अलग विज्ञापनों के


तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के 2003 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया बृहस्पतिवार से शुरू हो गई। 

इसमें विज्ञापन-50 के तहत 49 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2002 पद और विज्ञापन संख्या-46 के तहत एक विषय भूगर्भ विज्ञान का एक पद शामिल है। 

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने जितने पदों के लिए विज्ञापन जारी किया हैं, उनमें हिंदी के सर्वाधिक 162 पद शामिल हैं।

 49 में आठ विषय ऐसे हैं, जिनमें असिस्टेंट प्रोफेसर के 100 या इससे अधिक पद हैं।

 इनमें हिंदी समेत अंग्रेजी, अर्थशास्त्र, राजनीति शास्त्र, रयासन विज्ञान, बीएड, भूगोल एवं समाजशास्त्र विषय शामिल है। अशाकीसय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती पांच साल बाद शुरू होने जा रही है। 

प्रत्येक चार वर्ष में पाठ्यक्रम संशोधित किए जाने का प्रावधान है,ख्सो आयोग ने सभी पाठ्यक्रम रिवाइजन किए हैं।

ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन के साथ ऑनलाइन शुल्क भी जमा करने की प्रक्रिया भी बृहस्पतिवार से शुरू हो गई। 

परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एवं ऑनलाइन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 26 मार्च होगी, जबकि ऑनलाइन आवेदन सब्मिट करने की अंतिम तिथि 27 मार्च होगी। भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 26 मई से प्रस्तावित है। परीक्षा तीन से चार चरणों में कराई जा सकती है।

तकनीकी अड़चन में पहले दिन फंसे ऑनलाइन आवेदन 

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए पहले दिन ऑनलाइन आवेदन में तकनीकी अड़चन आई। पोर्टल न खुलने के कारण ज्यादातर अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सके। 

आयोग के अफसरों का कहना है कि एजेंसी के माध्यम से समस्या का समाधान कराया जा रहा है। शुक्रवार से स्थिति पूरी तरह से सामान्य हो जाएगी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad