NDA EXAM 2021 : कोरोना की बंदी के बीच 88 केंद्रों पर एनडीए की प्रवेश परीक्षा आज, 38 हजार छात्र आएंगे - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

NDA EXAM 2021 : कोरोना की बंदी के बीच 88 केंद्रों पर एनडीए की प्रवेश परीक्षा आज, 38 हजार छात्र आएंगे

प्रयागराज : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच रविवार को शहर में बंदी


घोषित है।

 वहीं इसी दिन संघ लोक सेवा आयोग की ओर से राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) और नौसेना अकादमी की भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है।

 प्रयागराज में 88 केंद्रों पर तकरीबन 38 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा दो पालियों सुबह 10 से 12.30 बजे और 2 से 4.30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

यूपीएससी ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों से कहा है कि वे छात्रों के प्रवेशपत्र को कर्फ्यू पास मानकर उन्हें आने-जाने की छूट प्रदान करें। इसलिए छात्रों को परीक्षा केंद्र तक जाने के लिए प्रवेश पत्र ही पास की तरह मान्य होगा। 

परीक्षा में गणित से 300 अंकों के और जनरल एबिलिटी से 600 अंकों के प्रश्न पूछे जाएंगे।

परीक्षार्थियों को सलाह दी गई है कि केंद्र पर कम से कम एक घंटा पहले पहुंचे। 

परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले गेट बंद कर दिए जाएंगे। उसके बाद किसी भी उम्मीदवार को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सभी परीक्षार्थी अपने साथ मास्क जरूर लाएं। 

बिना मास्क पहने प्रवेश नहीं मिलेगा। परीक्षा केंद्र में सोशल डिस्टेंसिंग समेत कोविड-19 से बचाव संबंधी गाइडलाइन का पालन करना होगा।


टेंपो-टैक्सी चलाने की दी छूट

महीनों बाद फिर कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शुरू हुई साप्ताहिक बंदी के पहले ही दिन एनडीए की परीक्षा पड़ गई है। जिले में 37 हजार से अधिक परीक्षार्थियों के आने की संभावना है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने रविवार को शहर में टेंपो-टैक्सी चलाने की छूट दी है। 

एडीएम सिटी एके कनौजिया ने बताया कि शर्त यह होगी कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट में बैठने वाले सभी लोग आवश्यक रूप से मास्क पहनेंगे। साथ ही परीक्षा का प्रवेश पत्र ही उनका पास होगा।

 परीक्षा दो पालियों में होगी। जिनके पास प्रवेश पत्र होगा उन्हें न रोकने के लिए पुलिस बल को कहा गया है।


खाने-पीने के संकट से जूझेंगे परीक्षार्थी!

रविवार की पहली बंदी के दिन ही पड़ रही परीक्षा का ख्याल नहीं रखा गया है। ऐसे में दूसरे जिलों से आ रहे परीक्षार्थियों को शहर में खाने-पीने का संकट झेलना होगा।

 रविवार को शहर में सभी तरह की दुकानें, बाजार और रेस्तरां बंद रहेंगे। ऐसे में बाहर से आ रहे अभ्यर्थी भूख-प्यास से बेहाल हो सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad