UP TEACHERS JOB : मानव संपदा पोर्टल के पेरोल माड्यूल से मिलेगा शिक्षकों का वेतन, समय से वेतन न मिलने की दिक्कतें भी होंगी दूर - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP TEACHERS JOB : मानव संपदा पोर्टल के पेरोल माड्यूल से मिलेगा शिक्षकों का वेतन, समय से वेतन न मिलने की दिक्कतें भी होंगी दूर

लखनऊ: प्राइमरी स्कूल के शिक्षकों को वेतन मिलना आसान होगा।


बेसिक शिक्षा विभाग उन्हें मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से वेतन जारी करेगा। इसके पेरोल मॉड्यूल के माध्यम से ऑनलाइन हस्तांतरण किया जाएगा। 

शिक्षकों की उपस्थिति के हिसाब से ही उनका वेतन जारी होगा। इसके लिए प्रदेशभर के शिक्षकों के डाटा एंट्री का काम तेजी से चल रहा है।

बेसिक शिक्षा विभाग ने 31 मार्च 2021 तक हर हाल में शिक्षकों का डाटा फीड करने का निर्देश दिया था। लेकिन अभी तक फीड नहीं हो पाया है।

 इस पर महानिदेशक समग्र शिक्षा विजय किरन आनंद ने नाराजगी भी जताई। उन्होंने 9 अप्रैल को सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को इसके लिए पत्र लिखा।

 प्रत्येक दशा में 15 अप्रैल तक सभी शिक्षकों का डाटा एंट्री का काम पूरा कराने का निर्देश दिया है। 

शिक्षकों का डाटा एंट्री का काम पूरा होने पर उनका वेतन मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन स्थानांतरण होगा। इसके जरिए ही उनकी उपस्थिति का भी आकलन होगा।

 फिलहाल इससे शिक्षकों को वेतन मिलना काफी आसान हो जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि जो खंड शिक्षा अधिकारी 15 अप्रैल तक डाटा फीड नहीं कराएंगे उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad