69000 शिक्षक भर्ती : अभ्यर्थियों का डाटा साइबर ठगों तक पहुंचा, शिक्षक भर्ती में पास कराने के नाम पर ठगी शुरू - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

69000 शिक्षक भर्ती : अभ्यर्थियों का डाटा साइबर ठगों तक पहुंचा, शिक्षक भर्ती में पास कराने के नाम पर ठगी शुरू

 प्रयागराज: 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का डाटा साइबर


ठगों तक पहुंच गया है। 

साइबर शातिरों ने अभ्यर्थियों को पास कराने के नाम पर कॉल करके ठगी शुरू कर दी है। ठगों की बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

पुलिस का कहना है कि जामताड़ा, झारखंड के शातिर ठगी कर रहे हैं। अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है कि शिक्षक भर्ती का डाटा लीक हो गया है। 

अगर लीक नहीं होता तो उन्हें कैसे पता चलता है कि किस अभ्यर्थी का नंबर कम है। साइबर ठग उन्हीं अभ्यर्थियों को कॉल करके पास कराने का झांसा दे रहे हैं।

सुपरटेट की अभ्यर्थी अनीता को कॉल करके साइबर ठगों ने नंबर बढ़वाने का झांसा दिया। साइबर ठग ने कहा कि वह एलनगंज स्थित परीक्षा नियामक प्राधिकरण में कर्मचारी है। 

अनीता से कहा कि उसका नंबर 80 से भी कम है लेकिन वह उसकी मदद कर सकता है। उसको पास कराने के लिए 110 नंबर की जरूरत है। 

इसके लिए दो लाख रुपये की मांग की। कहा कि 50 हजार रुपये ऑनलाइन उसके बैंक खाते में जमा कर दें, बाकी काम होने के बाद देना है। लेकिन वह मिलने को तैयार नहीं हुआ। 

इसी तरह अल्लापुर में रहने वाले अभ्यर्थी मनोज से साइबर ठग ने कहा कि वह कोरोना के कारण ऑफिस के बाहर किसी से नहीं मिल रहा है। पास कराने की डील होने के बाद मनोज ने कहा कि अभी उसके अकाउंट में सिर्फ 5000 रुपया है। 

आखिर में कॉल करने वाला महज 5000 रुपया ही जमा करने के लिए कहने लगा। मनोज को शक हुआ तो पुलिस से संपर्क किया। 

मोबाइल नंबर के लोकेशन के आधार पर पता चला कि साइबर ठग झारखंड के जामताड़ा से कॉल कर रहा था।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad