सैनिक स्कूल में टीजीटी, पीजीटी, लेडी पीटीआई और अन्य पदों के लिए भर्तियां, करें ऑफलाइन आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

सैनिक स्कूल में टीजीटी, पीजीटी, लेडी पीटीआई और अन्य पदों के लिए भर्तियां, करें ऑफलाइन आवेदन

सैनिक स्कूल शिक्षक भर्ती 2021 अधिसूचना


sainikschooltvm.nic.in पर जारी की गई है।  

आवेदन प्रक्रिया, शैक्षणिक योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरण यहां देखें।

सरकारी संगठनों में शिक्षक के रूप में काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए विशाल अवसर। 

 सैनिक स्कूल, कज़खूटम ने टीजीटी, आर्ट मास्टर, काउंसलर, पीजीटी, मैट्रन / वार्डन, जीई लेडी, लेडी पीटीआई सहित विभिन्न विभागों में शिक्षकों के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए 10 मई 2021 को एक अधिसूचना प्रकाशित की है।  

विषय में आवश्यक योग्यता और अनुभव रखने वाले उम्मीदवार केवल ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से अपने आवेदन जमा कर सकते हैं।  

भर्ती बोर्ड द्वारा अभी आवेदन की अंतिम तिथि नहीं बताई गई है।  इसलिए, सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें और अंतिम तिथि से पहले अपने आवेदन जमा करें।

 आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार, आवेदक जिनके आवेदन पूर्व में प्राप्त किए गए थे। 

 22 दिसंबर 2020 तक (लॉकडाउन अवधि के दौरान) पात्रता शर्तों को पूरा करने वाले (वर्तमान विज्ञापन के अनुसार संशोधित आयु मानदंड सहित) को नए उम्मीदवारों के रूप में आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। 

 उक्त नियुक्ति के लिए उनके आवेदनों पर विचार किया जाएगा और स्कूल में आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि को स्कूल की वेबसाइट के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

यह भर्ती अभियान सीबीएसई, नई दिल्ली से संबद्ध भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के सैनिक स्कूल सोसायटी के तत्वावधान में 13 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए किया जा रहा है।

  पात्रता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरणों की जांच के लिए उम्मीदवार इस भर्ती अधिसूचना का उल्लेख कर सकते हैं।


 महत्वपूर्ण तिथियाँ:

 आवेदन पत्र की अंतिम तिथि: संप्रेषित करने के लिए


 सैनिक स्कूल शिक्षक भर्ती 2021 रिक्ति विवरण

 टीजीटी अंग्रेजी - 1 पोस्ट

 कला मास्टर - 1 पद

 काउंसलर - 1 पद

 मैट्रन / वार्डन - 4 पद

 GE देवियों - 2 पद

 लेडी पीटीआई - 1 पोस्ट

 पीजीटी रसायन विज्ञान - 1 पद

 टीजीटी कंप्यूटर साइंस -1 पोस्ट

 पीजीटी भौतिकी - 1 पद


 सैनिक स्कूल शिक्षक भर्ती 2021 पात्रता मानदंड

 शैक्षिक योग्यता:

 PGT रसायन विज्ञान - किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से M.Sc रसायन विज्ञान विषय में कुल मिलाकर कम से कम 50% अंकों के साथ या रसायन विज्ञान में NCERT के क्षेत्रीय महाविद्यालय शिक्षा के दो साल के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम को एकीकृत करता है।


 टीजीटी कंप्यूटर साइंस - बीएससी कंप्यूटर साइंस / बीसीए / सूचना प्रौद्योगिकी में स्नातक या किसी विषय में गणित विषय के साथ स्नातक डिग्री और एआईसीटीई / विश्वविद्यालय द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर इंजीनियरिंग / आईटी में 03 वर्ष का डिप्लोमा या गणित के साथ किसी भी विषय में स्नातक डिग्री  एक विषय के रूप में और एनसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से एआईसीटीई / विश्वविद्यालय या 'ए' स्तर से मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम एक साल का डिप्लोमा और डीओईएसीसी से 'ए' स्तर।


 पीजीटी भौतिकी - किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एम एससी भौतिकी विषय में कुल मिलाकर कम से कम 50% अंकों के साथ या भौतिकी में एनसीईआरटी के क्षेत्रीय कॉलेज ऑफ एजुकेशन के क्षेत्रीय महाविद्यालय के दो साल के एकीकृत स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम,B.ed .अंग्रेजी माध्यम में शिक्षण में प्रवीणता।


 टीजीटी अंग्रेजी - संबंधित विषय (अंग्रेजी) में एनसीईआरटी के शिक्षा के क्षेत्रीय कॉलेज के 4 साल का एकीकृत डिग्री पाठ्यक्रम कुल मिलाकर कम से कम 50% अंकों के साथ।  या विषय (अंग्रेजी) में और कुल अंकों में कम से कम 50% अंकों के साथ स्नातक की डिग्री;  सीबीएसई द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) में उत्तीर्ण किया गया, जो इस उद्देश्य के लिए NCTE द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार है;  बिस्तर;  अंग्रेजी माध्यम में शिक्षण में प्रवीणता।


 कला मास्टर - पांच साल मान्यता प्राप्त डिप्लोमा इन ड्राइंग एंड पेंटिंग / मूर्तिकला / ग्राफिक कला या ललित कला में स्नातक (बीएफए) ड्राइंग / पेंटिंग / मूर्तिकला / घटक कला;  कामकाजी ज्ञान हिंदी और अंग्रेजी में;  कंप्यूटर एप्लीकेशन में काम करने का ज्ञान।


 काउंसलर - मनोविज्ञान या नैदानिक ​​मनोविज्ञान में स्नातकोत्तर या पीजी डिप्लोमा या सामाजिक कार्य या बाल विकास महिला पीटीआई सह मैट्रन - किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से शारीरिक शिक्षा में स्नातक की डिग्री।


 मैट्रन / वार्डन - मैट्रिकुलेशन या समकक्ष उत्तीर्ण या इसके ऊपर।


 जीई - संविदात्मक (देवियों) - मैट्रिकुलेशन या समकक्ष उत्तीर्ण या इससे ऊपर।


 सैनिक स्कूल शिक्षक भर्ती 2021 के लिए आवेदन कैसे करें

 इच्छुक उम्मीदवार दस्तावेजों के साथ विधिवत रूप से भरे हुए दस्तावेजों के साथ प्रधानाचार्य, सैनिक स्कूल में जमा कर सकते हैं। 

 कज़खूटम, त्रिवेंद्रम, केरल, पिन - 695 585. उम्मीदवार Google फ़ॉर्म के माध्यम से आवेदन भर सकते हैं।  लिंक स्कूल की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

  स्कूल की वेबसाइट या दिए गए लिंक से आवेदन पत्र डाउनलोड करें।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके पढ़ें-

Google Form

Official Website


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad