UP Panchayat Election Results 2021: आने शुरू हुए नतीजे, जानिए कौन कहां जीता? - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Panchayat Election Results 2021: आने शुरू हुए नतीजे, जानिए कौन कहां जीता?

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव 2021 के लिए मतगणना आज सुबह


8 बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और कोविड प्रोटोकॉल के बीच जारी है। 

जिलों से ग्राम प्रधान और बीडीसी सदस्य के जीत के रूझान आने शुरू हो गए हैं।अभी तक जिला पंचायत सदस्य के नतीजे कहीं से नहीं आए हैं।

 मतगणना शांति और पारदर्शी तरीके से हो सके, इसके लिए चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।

 मतगणना में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आठ कम्पनी सीआरपीएफ, दो कम्पनी एसएसबी, 10 कम्पनी केन्द्रीय सुरक्षा बल ओर 67 कम्पनी पीएसी लगाई गई है। 


 लाइव अपडेट-


-सीतापुर : ग्राम पंचायत बरेती जलालपुर से प्रधान पद पर राम नाथ भार्गव कोटेदार,  ग्राम पंचायत अकैचनपुर फरीदपुर से प्रधान पद पर कलीम ,  ग्राम पंचायत लक्ष्न नगर, से  प्रधान पद पर विवेक शुक्ला,  चन्द्रा वल ग्रामपंचायत से विकास यादव व अर्थापुर से अंशू शुक्ला जीते


-सुलतानपुर में दूबेपुर ब्लॉक स्थित मतगणना स्थल का बाहर विजय जुलूस निकालने की भनक लगते ही पुलिस ने भांजी लाठियां।


-प्रयागराज के कौड़िहार विकासखंड की मतगणना में प्रथम परिणाम भीखनपुर गांव का आया। यहां के ग्रामप्रधान का सेहरा देवतादीन सरोज के नाम रहा। सरांय जयराम गांव में ग्रामप्रधान सरोजा देवी चुनी गईं। बीडीसी पद पर सियालाल।


गोंडा : ग्राम पंचायत तेलहा से सूर्यकांत सिंह, ग्राम पंचायत खड़ौरा से अनिता पत्नी जगदम्बा उपाध्याय, ग्राम पंचायत जबरनगर से वैभव सिंह, खमरौनी से मो अनीश प्रधान चुने गए।


 -श्रावस्ती :पंचायत चुनाव के मतगणना में अब तक हरिहरपुररानी से 3 ग्राम प्रधानों का परिणाम हुआ घोषित। उमायल खुर्द से शंकर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी नानमून को 80 मतों से हराकर विजयी प्राप्त की। बैरागीजोत से श्रीमती राजरानी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्यार को 81 मतों से हराकर हुई विजयी घोषित हुई। तुरुषमा से सीमा श्रीवास्तव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी लकी यादव को 105 मतों से हराया।


-अयोध्या : सोहावल ब्लाक में प्रधान पद पर जीत को लेकर दूसरा परिणाम आया है। ग्राम गौरा ब्रम्हनान से राकेश कुमार ने 200  वोट पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी  संजय वर्मा को चार वोटों से हराया।


-सीतापुर : ग्रामसभा कलुआपुर प्रेमा देवी प्रधान चुनी गई, ग्रामसभा अग्गैया से प्रेमचंद, ग्रामसभा इनायतपुर से किशोरीलाल,   ग्रामसभा किशुनपुर  से सत्यप्रकाश, ग्रामसभा नाथूपुर से शोभा देवी, ग्रामसभा कांसा से रीता मिश्रा, ग्रामसभा इचौली से गणेश वर्मा, ग्राम सभा उनेरा सेराम सिंह, ग्रामसभा कुंसरा से कामिनी देवी चुनी गई।


-रायबरेली :  शिवगढ़ की प्रमिला सिंह जिन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी विनोद सिंह को 250 मतों से हराया दूसरी बार प्रधान चुनी गई।  ग्राम सभा खुदायपुर राम शंकर यादव को 365  मत मिले पर विजई घोषित हुए। ग्राम सभा करौली दमा संगीता पत्नी विनोद और ग्रामसभा रौसी से का सलीमा बानो विजई घोषित हुई।


-बुलंदशहर : प्रदेश के वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री अनिल शर्मा के छोटे भाई केशव शर्मा की पत्नी ममता शर्मा ग्राम प्रचंड बहुमत से ग्राम प्रधान निर्वाचित हुई हैं। ममता शर्मा शिकारपुर ब्लॉक के गांव सुरजावली की प्रधान निर्वाचित हुई।


-अयोध्या : ग्राम रसूलपुर सकरावल के कामता प्रसाद ने 315 वोट पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी  जगन्नाथ को 109 वोटों से हराया


-रायबरेली : लालगंज के धन्नीपुर में धनपाल सिंह 387 मत पाकर विजयी, दूसरे नम्बर विकास सिंह 323


-पीलीभीत : ग्राम पंचायत गायबोझ में रिज़वान मलिक 120 बोटो से विजयी हुए, पूरनपुर तहसील के गांव मैनी गुलरिया से दलबीर सिंह ने रिकॉर्ड मत से हासिल की जीत,प्रतिद्वंदी कैलाश को 697 वोट से हराया। 


-शाहजहांपुर  : - तिलहर ब्लाक के ढकियारघा गांव में प्रधान पद पर रामकिशोर जीते , 242 वोट मिले, रुद्रपुर ग्राम पंचायत से अनिल वर्मा प्रधान पद का चुनाव जीते 84 वोटों से, खुटार ब्लाक के ढकनालहिया गांव के ओंकार बने प्रधान, रुजहाकलां में रूप राम बने प्रधान


-गोंडा : बभनजोत के ग्राम पंचायत बनघुसरा से राजेश मौर्य अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी संतोष यादव से 182 मतों विजयी तथा पिपरा शरीफ से राम बहादुर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी नीलम से 61 मतों से विजयी हुए हैं।


-अयाेध्या : रुदौली के न्योति गांव से जीते विनय सिंह और हारे राम करन, फिरोजपुर पवारान से जीती गुड़िया व हारे पवन


-सीतापुर : महमूदाबाद की इचौली ग्राम सभा से तीसरी बार प्रधान बने गणेश वर्मा, रेउसा विकासखंड की ग्राम सभा बढ़ईडीह से मोहर्रम अली विजयी हुए।


-इकौना के ग्रामसभा सरवन तारा प्रधान पद के विजई प्रत्याशी दिलीप कुमार


-गोंडा : छपिया के ग्राम पंचायत देवगांव के 155 वोट से प्रधान रविन्द्र वर्मा 155 वोट से विजेता घोषित किए गए।ग्राम पंचायत भरथीपुर  से प्रधान अहमद रजा 13 वोट से विजई हुए ।


-अयोध्या : हैरिंगटनगंज ब्लॉक की ग्राम पंचायत सोहवल सलोनी में राम सुंदर यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी मौजूदा प्रधान अमरनाथ यादव को 16 मतों के अंतर से हरा दिया। तारुन ब्लॉक के पारा हथिगो ग्राम पंचायत से मनोज कुमार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को  317 मतों से पराजित किया।


गोंडा : बेलसर ब्लॉक से द्वितीय परिणाम ग्रामसभा तेलहा से सूर्यकांत सिंह 47 वोटों से विजयी


-महोली के ग्राम पंचायत  पिपरावां से राकेश वर्मा ने जीत हासिल की।


- अयोध्या :मसौधा ब्लाक के दोस्तपुर गांव से मेराज अहमद जीते। 


-गोंडा : पडरीकृपाल के ग्रामपंचायत सुभागपुर से विकास शुक्ला जीते, बेलसर ब्लॉक में जबर नगर ग्राम सभा से वैभव सिंह 50 वोटों से विजई


-बाराबंकी : सिरौलीगौसपुर ब्लाक के भैंसोरिया से आशा कुमारी पत्नी हरिनाथ सिंह 254 प्राप्त मत विजयी। प्रतिद्वन्दी राजरानी को 225 वोट मिले।29 मतों से आशा कुमारी प्रधान पद पर जीती। मसौली के ग्राम पंचायत   चिलौकी में सोमनाथ 488 मत पाकर जीते। प्रतिद्वंद्वी नूर अहमद को 150 वोट मिले।


-अयोध्या : ग्राम प्रधान का पहला परिणाम। बीकापुर ब्लाक के खेवली ग्राम पंचायत प्रधान पर नीलम सिंह जीती।


 -लखनऊ : सुधा यादव बानी शेखनापुर कोड़रा की प्रधान


-दादरी में मतगणना केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है।


-बाराबंकी : हरख ब्लाक की ग्राम पंचायत मंगरवल का परिणाम आया,रूबी पत्नी अकील 410 वोट पाकर जीतीं। प्रतिद्वंद्वी रुबीना पत्नी जावेद को मिले 291 वोट


-बलरामपुर जिले के पचपेड़वा ब्लॉक में दो बनवासी महिलाओं ने फहराया जीत का परचम। कोहरगड्डी से नीलम थारू व वीरपुर सेमरा से  प्रमिला थारू बनी प्रधान


गोंडा: पंडरी कृपाल के मुंडेरवाथ कला से प्रधान पद पर बृजनंदन चुने गए।


-मैनपुरी में बेबी चौहान, तरौली, वंदना बनीं भरतपुर की ग्राम प्रधान


-मथुरा: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का पहला परिणाम महिला को जिताने वाला रहा। नंदगांव ब्लॉक का पहला चुनाव प्रणाम मानपुर ग्राम पंचायत का आया। मानपुर ग्राम पंचायत से आशा देवी ने 128 वोटों से जीत हासिल की।


-वाराणसी: पिंडरा ब्लॉक के करेमुवा ग्राम सभा का परिणाम आया। एससी सीट पर करेमुवा के अनिल कुमार ने अमित कुमार को 79 वोटों से हराया। इसके बाद चिउरापुर से विपिन सिंह, औराव से अनिल चौबे व उदपुर से जयप्रकाश सिंह उर्फ जेपी ने जीत हासिल की। कर्मी गांव की रेखा देवी ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 3 मतों से हराकर जीत हासिल की। कर्मी के बीडीसी प्रत्याशी प्रियंका ने 2 वोटों से जीत हासिल की।


-चंदौली : चकिया ब्लाक के इसहुल गांव के प्रधान पद पर ओमप्रकाश सिंह नवनिर्वाचित हुए। उन्होंने 470 मत पाकर निकटतम प्रतिद्वंदी।चंदन (468) को दो वोटों के अंतर से पराजित किया।


-बलरामपुर जिले में प्रधान पद का पहला परिणाम घोषित। रेहरा बाजार ब्लॉक के आरओ सत्येंद्र सिंह ने बताया कि फिरोजपुर के प्रधान पद प्रत्याशी तबस्सुमबानो ने 592 मत पाकर कलसूलबानो 493 को 99 मतों के अंतर से किया पराजित।


-रायबरेली :  हटवा ग्राम सभा मे सुमित्रा ने 690 मत, तथा रनर प्रत्याशी सरिता देवी ने 344 मत हासिल किए। सुमित्रा ने 346 वोटों से विजय हासिल की,  मदारीपुर प्रधान पद प्रत्याशी मनीष सिंह 22 मतों से विजय।


-रायबरेली : पचखरा बीडीसी प्रत्याशी गुड्डी देवी कुल 583 मत, रनर प्रत्याशी अंतिमा ने 239 मत हासिल किए।

गुड्डी देवी ने 344 वोट से विजय हासिल की। प्रधान पद प्रत्याशी सीता देवी 709, रनर विमला देवी ने किया मत 467 मत हासिल। सीता देवी 242 वोटों से विजयी


-फिरोजाबाद में सभी केंद्रों पर देरी से हुई मतगणना, एजेंटों ने तोड़ी सोशल डिस्टेंसिंग


-भारी सुरक्षा के बीच सहारनपुर में 11 केन्द्रों पर मतगणना शुरू, तीन काउंटिंग एजेंट निकले कोरोना पाॅजिटिव


-हरदोई में महिला उम्मीदवार घर पर, मतगणना केंद्रों पर परिजनों ने संभाला मोर्चा


-प्रयागराज के विकासखंड कौड़िहार की मतगणना चल रही है। बाहर भारी फोर्स मुस्तैद है। तालाबंदी के बावजूद प्रत्याशियों के समर्थकों की भी भारी भीड़ व लग्जरी गाड़ियां मतगणना स्थल के बाहर नजर आ रही हैं।


-धर्मनगरी चित्रकूट में रविवार को सुबह निर्धारित समय पर कड़ी सुरक्षा के बीच पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू हुई। अलग अलग ब्लाक स्तर पर हो रही मतगणना के दौरान भीड़ को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने सख्त इंतजाम किए हैं।


-महोबा में मतगणना के पहले सोशल डिस्टेंसिंग हुई धड़ाम


-अयोध्या के मया में उड़ रही है कोविड गाइड लाइन की धज्जियां। मीडिया कन्ट्रोल रूम नदारद।


- संभल जिले के आठ विकास खंडों में चार पदों पर 16884 प्रत्याशियों के लिए हुए मतदान के बाद रविवार को किसी भी स्थान पर समय से मतगणना शुरू नहीं हो सकी। कोरोना काल में मतगणना स्थलों पर प्रत्याशियों और एजेंटों की भीड़ जुटी तो सोशल डिस्टेंसिंग फेल हो गई। 


-बाराबंकी में  ग्राम पंचायत सराय आलम- प्रधान चुनाव अपडेट


फुरकान 303

मतलूब 59

झगरू 57

अनुज वर्मा 7


-लखनऊ के गोसाईगंज मतगणनास्थल पर कोरोना गाइडलाइन सामाजिक दूरी का पालन कराने में नाकाम दिखी, गोसाईंगंज पुलिस व जिम्मेदार अधिकारी मतगणना स्थल पर उमड़ा  जन सैलाब


-कड़ी सुरक्षा के बीच रामपुर में सुबह आठ बजे से पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू हो गई। जिले में 15988 प्रत्याशियों की किस्मत का काउंटिंग से फैसला होगा। इस दौरान मतगणना स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती रहीं।


-गोंडा जिले में महिला कर्मियों को लाने पड़ रहे हैं बाक्स


- बाराबंकी के मसौली ब्लॉक में मतगणना अभी शुरू नहीं हुई है। कई मतगणना कार्मिक और अभिकर्ता हुए बीमार। रिजर्व कार्मिकों को लगाकर मतगणना की शुरू हो रही तैयारी। मतगणना स्थल के बाहर लगी हजारों की भीड़।


-सीतापुर के गोंदलामऊ स्थित मतगणना स्थल पर कार्मिक की हालत बिगड़ी अफरातफरी के बीच भेजा गया स्वास्थ्य केंद्र, मतगणना स्थल के बूथ नंबर 6 पर है कार्मिक प्रमोद कुमार की तैनाती


- बहराइच के विशेश्वरगंज में मतदान कार्य 9:00 बजे के बाद टेबल पर बक्से आए मत करना लेट में शुरू हुआ


-शामली मे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना लगभग आधा घंटा देरी से शुरू हो सकी। जिले में 5 स्थानों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना का काम शुरू किया गया 


- फिरोजाबाद के जसराना में एजेंटों की भीड़ को लेकर पुलिस ने जमकर लाठी चलाई ,बचने के लिए दौड़े एजेंट 

कई हुए चोटिल, मची अफरा-तफरी


-लखीमपुर खीरी जिले के पसगवां में प्रत्यशियों पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज


-कानपुर देहात में प्रत्याशियों और एजेंटों का रेला उमड़ा, कोविड गाइड लाइन की धज्जियां उड़ीं


-हमीरपुर के भरुआ सुमेरपुर में सुबह 8 बजे मतगणना स्थल पर प्रवेश शुरू हुआ । 8.25  पर स्टांग रूम खोला गया । 8.40 पर मतपेटी बाहर लाई गई मतपत्रों की छटनी का कार्य हुआ शुरू।


-कन्नौज में मतगणना केंद्र गेट के बाहर उम्मीदवारों और उनके एजेंट का हुजूम, कौन कराएगा कोविड गाइड लाइन का पालन।


-सुलतानपुर में धनपतगंज ब्लाक के मतगणना स्थल हर्ष महिला पीजी कालेज में कोरोना नियम धराशाई । 8.38 बजे तक नहीं शुरू हुई मतगणना।  मतगणना एजेंटों को भी अभी तक नहीं मिला प्रवेश।


-सहारनपुर जिले के नानौता समेत सभी मतगणना केंद्रों पर पुलिस तैनात हैं। 

नानोटा के श्री राम कृष्ण इंटर कॉलेज पर प्रत्याशियों तथा अभिकर्ताओं ने पंहुचना शुरू किया। वंही मतगणना स्थल पर थानाध्यक्ष शौबीर नागर के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात है।


-गोंडा  में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना इटियाथोक के राम देव प्रसाद बालिका इन्टर कॉलेज में करीब एक घंटे देर से शुरू हुई।

 स्ट्रांग रूम को करीब साढ़े आठ बजे खोला गया। जिस जिस मतगणना काउंटर में मतदान कर्मी नही थे वहा पर रिजर्व काउंटर कर्मी को लगाया गया। 

मतगणना केन्द्र पर कोई भी तेजी देखी नही देखने को मिली। यहा पर मतगणना में लगे कर्मी अपनें अपनें काउंटर पर बैलेट बाक्स का इन्तजार करते दिखे।


-कानपुर में पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू हो गई। इससे पहले मतगणना केंद्रों पर प्रत्याशियों, एजेंटों की भीड़ लग गई। मतगणना केंद्र तक जाने  के लिए लंबी कतारें देखी गईं।


-सीतापुर में कई स्थानों पर नहीं शुरू हो सकी मतगणना, मतगणना स्थल के बाहर लगी हैं लंबी कतारें


-सुल्तानपुर में मतदान केंद्रों पर कोरोना  गाइडलाइन हुई ध्वस्त, मतदान केंद्रों पर प्रत्याशी समर्थकों की उमड़ी भारी भारी भीड़


-गोंडा में मतगणना केंद्र के बाहर अंदर प्रोटोकॉल रस्म अदायगी बना है। अभी तक किसी भी केंद्र पर मतगणना शुरू नहीं हो पाई है। सख्त कर्फ्यू के बीच मतगणना का आदेश बेमानी बना। स्थिति बेहद खराब।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad