UPTET EXAM 2021 : कोरोना संकट का ग्रहण लगने के आसार, फिलहाल परीक्षा का विज्ञापन व ऑनलाइन आवेदन शुरू हो पाने की उम्मीद नहीं - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPTET EXAM 2021 : कोरोना संकट का ग्रहण लगने के आसार, फिलहाल परीक्षा का विज्ञापन व ऑनलाइन आवेदन शुरू हो पाने की उम्मीद नहीं

 प्रयागराज : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा


(यूपीटीईटी)-2020 पर कोरोना संकट का ग्रहण लगने के आसार हैं। 

संक्रमण जिस तरह से पांव पसार रहा है, उसमें 11 मई को विज्ञापन व 18 मई से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो पाना मुश्किल है। 

हालांकि परीक्षा संस्था इस संबंध में अगले सप्ताह स्थिति स्पष्ट करेगा। एनआइसी में अफसर व कर्मचारी संक्रमित हैं उससे आवेदन प्रक्रिया टलने की नौबत है। ज्ञात हो कि परीक्षा 25 जुलाई को प्रस्तावित रही है।

बेसिक शिक्षा विभाग ने 15 मार्च को यूपीटीईटी-2020 के आयोजन की समयसारिणी तय करते हुए शासनादेश जारी किया था। इसके लिए 11 मई को विज्ञापन प्रकाशित करने के निर्देश थे। 

वहीं, ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन 18 मई की दोपहर से शुरू होकर अंतिम तारीख एक जून तय थी। वहीं, 25 जुलाई को परीक्षा दो पालियों में सुबह 10 से दोपहर 12:30 बजे तक पहली पाली में प्राथमिक स्तर की व दोपहर 2:30 से शाम पांच बजे तक दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा कराने के निर्देश थे।

 परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय इन दिनों इस अहम परीक्षा पर मंथन कर रहा है। इन दिनों प्रदेश में कोरोना संक्रमण जिस तरह से बढ़ रहा है, उसे देखते हुए फिलहाल परीक्षा का विज्ञापन व ऑनलाइन आवेदन शुरू हो पाने की उम्मीद नहीं है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad