केंद्रीय विद्यालय ने निकाली 29000 पदों के लिए भर्तियां, ऐसे करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

केंद्रीय विद्यालय ने निकाली 29000 पदों के लिए भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

 केंद्रीय विद्यालय ने युवाओं को रोजगार देने के लिए बम्पर भर्तियों को जारी करके एक अवसर दिया है। युवा इस योजना का लाभ उठाकर अवसर को प्राप्त कर सकते हैं।


 केंद्रीय विद्यालय समिति (central school committee) ने युवाओं के लिए भर्तियां निकाल कर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसके लिए युवा आवेदन कर सकते हैं।

केंद्रीय विद्यालय ने निकाली इन पदों पर भर्तियां

केंद्रीय विद्यालय समिति ने युवाओं को रोजगार देने के लिए 29000 से अधिक पदों की भर्तियां निकाली है। 

इन भर्तियों में Peon, Clerk, Computer Teacher, Computer Instructor, Counseller,माली, गॉर्ड जैसे पदों के लिए कई भर्तियां निकाली है।

केंद्रीय विद्यालय में आवेदन करने की महत्वपूर्ण तिथि

केंद्रीय विद्यालय समिति ने इन पदों को आवेदन करने के लिए प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। इस भर्ती के लिए आवेदन की शुरुआत 11 मार्च 2022 में शुरू किया था। 

इस आवेदन की अंतिम तारीख को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। इसके साथ आवेदन फीस जमा करने की भी अंतिम तारीख की घोषणा अभी तक नहीं की गई है। जल्द ही एग्जाम की तारीखों को लेकर घोषणा की जाएगी।

केंद्रीय विद्यालय आवेदन फॉर्म शुल्क

केंद्रीय विद्यालय भर्ती (Kendriya Vidyalaya Recruitment) ने 29000 से अधिक पदों के लिए भर्तियां निकाली है। इस पदों के लिए कई श्रेणी के उम्मीदवार आवेदन फॉर्म शुल्क जमा कर आवेदन को भर सकते हैं। 

बता दें केंद्रीय विद्यालय (Kendriya Vidyalaya) ने जनरल, ST, SC, OBC के लिए आवेदन शुल्क शून्य रखा है।

केंद्रीय विद्यालय में आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता

केंद्रीय विद्यालय भर्ती (Kendriya Vidyalaya Recruitment) में आवेदन करने के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष से और अधिकतम 50 वर्ष से अधिक नहीं रखी गई है।

 इसके साथ इन पदों में आवेदन के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 8 वीं, 10 वीं,12 वीं किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से होनी चाहिए।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad