UP SSSC PET 2021: यूपी में जल्द होगी लेखपाल की भर्ती, आवेदन से पहले ही ये दो प्रमाणपत्र रख लें तैयार - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP SSSC PET 2021: यूपी में जल्द होगी लेखपाल की भर्ती, आवेदन से पहले ही ये दो प्रमाणपत्र रख लें तैयार

अगर आप भी लेखपाल बनना चाहते हैं और इसके लिए तैयारी


भी कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी।

 बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) जल्द ही लगभग 8200 लेखपाल के खाली पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रण की तारीखों का ऐलान कर सकता है। 

इसके अंतर्गत 7019 लेखपाल, 1073 राजस्व निरीक्षक, 53 वरिष्ठ सहायक और 104 कनिष्ठ सहायक के पदों के लिए भर्ती निकाली जा सकती है।

 काफी लंबे समय से यूपी लेखपाल भर्ती 2021 को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई थी जिसके लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जल्द से जल्द भर्ती कराने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। 

एक मीडिया रिपोर्ट की माने तो अनुमान है कि यूपी राजस्व परिषद विभाग में लेखपाल के कुल 30,837 पद है जिनमें 24,000 पद भरे हैं जबकि शेष पड़े खाली पदों को भरने के लिए यूपी राजस्व विभाग ने अब कमर कस ली है और आने वाले समय में सभी पदों को भरा जाएगा जिसमें चकबंदी और राजस्व लेखपाल के दोनों के लिए भर्ती कराई जाएगी। 

अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर विज़िट करते रहें।

कौन से सर्टिफिकेट होंगे आवेदन के लिए अनिवार्य:

अगर आप भी यूपी लेखपाल भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दें कि जल्द ही बड़ी संख्या में भर्तियां होंगी जिसमें आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास कंप्यूटर में CCC प्रमाणपत्र होना चाहिए। 

साथ ही इस भर्ती प्रक्रिया में वे कैंडिडेट ही अप्लाई कर सकेंगे जिन्होंने PET पास किया हुआ होगा और उनके पास उसका सर्टिफिकेट होगा।  

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad