यूपी में 69000 शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया पूरी, सीएम योगी ने चयनित उम्मीदवारों को दिया यह मैसेज - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

यूपी में 69000 शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया पूरी, सीएम योगी ने चयनित उम्मीदवारों को दिया यह मैसेज

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में


सहायक शिक्षकों के पदों पर चयनित 6696 शेष अभ्यर्थियों को शुक्रवार को नियुक्ति पत्र सौंप दिया गया। 

इसी के साथ राज्य में 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती पूरी हो गई। सीएम योगी ने नियुक्ति पत्र पाने वाले अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दीं।

 उन्होंने कहा, 'आज 6,696 नियुक्ति पत्र वितरण के साथ ही 69,000 सहायक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया का कार्यक्रम संपन्न हुआ है।

 मैं विश्वास व्यक्त करता हूं की आप पूरी प्रतिबद्धता व ईमानदारी के साथ बेसिक शिक्षा परिषद की कार्यपद्धति को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे।'


लखनऊ के लोक भवन में शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने के साथ उनको सीएम योगी ने उन्हें संबोधित भी किया। 

उन्होंने कहा कि जो ईमानदारी हमारी सरकार ने आप सभी की भर्ती में दिखाई है, उतनी ईमानदारी और प्रतिबद्धता आप समाज के प्रति दिखाएं।

आपको बता दें कि पंचायत चुनाव की वजह से परिषदीय प्राथमिक स्कूलों के लिए चयनित 6696 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र नहीं मिल सका था। 

बेसिक शिक्षा विभाग जिला पंचायत चुनाव से पहले जिलों में काउंसिलिंग करा चुका है लेकिन नियुक्ति पत्र वितरण रोक दिया गया था। 

इससे पहले बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 69000 शिक्षक भर्ती के दो चरण पूरे हो चुके थे। 

प्रदेश भर में करीब 63 हजार से अधिक अभ्यर्थियों की नियुक्ति के बाद 6696 पद खाली थे। विभाग ने जून माह में इन पदों के लिए सभी जिलों में काउंसिलिंग कराई और 30 जून को नियुक्तिपत्र देने का निर्देश था। 

लेकिन परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने उसे स्थगित कर दिया था और कहा था कि नई तारीख जल्द घोषित होगी। तब से चयनित अभ्यर्थी नियुक्ति पाने का इंतजार कर रहे हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad