Bed Entrance Exam 2021: 18 जुलाई को बीएड प्रवेश परीक्षा, आगरा से बैठेंगे 22 हजार छात्र - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

Bed Entrance Exam 2021: 18 जुलाई को बीएड प्रवेश परीक्षा, आगरा से बैठेंगे 22 हजार छात्र

लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा 18 जुलाई को होने वाली प्रवेश


परीक्षा की तैयारी डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में पूरी हो चुकी है।

 आगरा 22 हजार छात्र इस परीक्षा में बैठेंगे। लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा आंबेडकर विश्वविद्यालय के परिक्षेत्र में परीक्षा देने वाले छात्रों का जिलावार डाटा अपलोड कर दिया गया है।

 परीक्षा के दौरान कोरोना गाइडलाइंस और सुरक्षा व्यवस्था का पालन किया जाएगा।

बीएड प्रवेश परीक्षा के नोडल समन्वयक प्रो. मनु प्रताप सिंह ने बताया कि बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियां पूर्ण हो गई हैं। शासन के निर्देशों पर 52 राजकीय व एडेड कालेजों व स्कूलों को ही केंद्र बनाया गया है। 

इस सूची में सेल्फ फाइनेंस कालेज शामिल नहीं हैं। हर कालेज व स्कूल में सीसीटीवी कैमरे, बाथरूम की संख्या, सैनिटाइजेशन, सुरक्षा व्यवस्था, छात्रों के बीच की दूरी आदि का विवरण भी शासन को भेज दिया गया है। 

दो पालियों में होने वाली परीक्षा की अवधि अभी तय नहीं है। बता दें कि आगरा प्रवास के दौरान उप-मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने उच्च शिक्षा अधिकारी एवं जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया था कि आगामी बीएड परीक्षा के लिए जिला प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर परीक्षा कराई जाए।

 उन्होंने जिलाधिकारी से कहा था कि बीएड परीक्षा के दौरान परीक्षा केन्द्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट एवं पुलिस की पर्याप्त तैनाती की जाए। हर केंद्र पर कोविड-19 मेडिकल टीम व एंबुलेंस की व्यवस्था के भी निर्देश दिए थे। >

जिलेवार छात्रों व केंद्रों की संख्या

अलीगढ़- 9500- 23

एटा- 3000- नौ

फिरोजाबाद- 6100- 14

हाथरस- 2200- छह

कासगंज- 2050- सात

मैनपुरी- 5000- 14

मथुरा- 5800- 13 


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad