UP के सेवायोजन वेबपोर्टल से जुड़ी 12000 कंपनियां, 20 लाख बेरोजगारों को होगा फायदा - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP के सेवायोजन वेबपोर्टल से जुड़ी 12000 कंपनियां, 20 लाख बेरोजगारों को होगा फायदा

यदि आप बेरोजगार हैं और आपका पंजीयन सेवायोजन


कार्यालय में है तो आपके लिए अच्छी खबर है। सेवायोजन विभाग के वेबपोर्टल पर 12000 मल्टीनेशनल कंपनियों ने अपना पंजीयन कराया है। 

आपको घर बैठे ही आनलाइन नौकरी की जानकारी मिल जाएगी। श्रम व सेवायोजन विभाग तथा एनएचआरडीएन (राष्ट्रीय मानव संसाधन विकास नेटवर्क) के बीच सेवायोजन वेबपोर्टल के अनुबंध पत्र (एमओयू) पर बीते महीने हुए हस्ताक्षर के बाद एनएचआरडीएन में देशभर की 12000 मल्टीनेशनल कंपनियां पंजीकृत हो गईं हैं। 

कंपनियों में रिक्तियों की जानकारी सीधे सेवायोजन विभाग के वेबवोर्टल पर आएगी। 

बेरोजगार अपनी योग्यता के अनुसार नौकरी के लिए आवेदन करेगा। इससे लखनऊ समेत प्रदेश के सेवायोजन कार्यालयों में पंजीकृत 68 लाख बेरोजगारों में से 25 से 40 वर्ष के बीच के 20 लाख बेरोजगारों को लाभ होगा।

पंजीकृत बेरोजगारों को ही मिलेगा लाभ :  सेवायोजन विभाग ने बेरोजगारों की संख्या का सही आंकलन करने के लिए बेरोजगारों को आनलाइन पंजीयन कराने की व्यवस्था और दुरुस्त की है। 

बेरोजगार सेवायोजन विभाग के पोर्टल serviceyojan.up.nic.com पर आनलाइन पंजीयन करा सकते हैं। वेबसाइट में नौकरी के मीनू पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

ऐसे होगा पंजीयन

न्यूनतम आयु कम से कम 14 वर्ष होनी चाहिए। बेरोजगार का ई-मेल होना आवश्यक है। 

मोबाइल नंबर पर पासवर्ड आने के बाद ही आगे की जानकारी मिलेगी। राजधानी समेत प्रदेश के सभी 92 सेवायोजन कार्यालयों से जानकारी ली जा सकती है। 

सेवायोजन कार्यालयों पर भी पंजीयन समेत अन्य जानकारी ली जा सकेगी। पंजीकृत को ही निजी व सरकारी संस्थाओं में नौकरी के अवसर मिलेंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad