UP Lekhpal Recruitment 2021: क्या 7,882 पदों पर होने वाली लेखपाल भर्ती में भी लागू होगी नॉर्मलाइजेशन की प्रक्रिया - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Lekhpal Recruitment 2021: क्या 7,882 पदों पर होने वाली लेखपाल भर्ती में भी लागू होगी नॉर्मलाइजेशन की प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश में नवंबर के महीने में लेखपाल भर्ती का आगाज


किया जा सकता है जिसके लिए काफी लंबे समय से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को इंतजार भी बना हुआ था लेकिन अब वो इंतजार बेहद ही जल्द खत्म होने वाला है।

 आपको बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इस वर्ष होने वाली लेखपाल भर्ती के बारे में आधिकारिक सूचना दे दी है अब इंतजार है तो बस आयोग द्वारा लागू की गई प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा सम्पन्न होने और उसकी परिणाम घोषित किए जाने का।

 क्योंकि ये लेखपाल भर्ती पीईटी के अंतर्गत ही पूरी कराई जाएगी इस बात को भी प्रस्तवित परीक्षा कार्यक्रम में स्पष्ट कर दिया गया है। 

क्या इस भर्ती में भी लागू होगी नॉर्मलाइजेशन प्रक्रिया:

अगर आपके मन में भी लेखपाल भर्ती में होने वाली नॉर्मलाईजेशन प्रक्रिया को लेकर संशय बना हुआ है तो आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन ने नवंबर महीने में राजस्व लेखपाल के 7,882 पदों पर भर्ती आयोजित किए जाने की सूचना जारी की है। 

चूंकि यह भर्ती पीईटी के अंतर्गत सम्पन्न कराई जानी जाएगी तो जिसके एग्जाम में तकरीबन 21 लाख अभ्यर्थी शामिल होने हैं ऐसे में इस भर्ती में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के चयन के लिए होने वाली लिखित परीक्षा में भी काफी अधिक संख्या में उम्मीदवारों के बैठने की संभावना जताई जा रही है जिसके बाद नॉर्मलाइजेशन प्रक्रिया का लागू होना भी स्वाभाविक ही है।

 हालांकि अभी तक इस बारे में आयोग की ओर से कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। 

महत्वपूर्ण है PET:

अगर आपने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है तो आपको बता दें कि जबसे आयोग द्वारा कई महत्वपूर्ण भर्तियों को पीईटी के अंतर्गत कराए जाने की बात स्पष्ट की गई है तब से आवेदन करने वाले युवाओं के बीच इस एग्जाम का महत्व और भी बढ़ गया है।

 ऐसे में PET में आवेदन करने वाले 21 लाख उम्मीदवारों के सामने इस परीक्षा को पास करना एक बड़ी चुनौती भी होगी। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad