UP में शिक्षकों के स्थानान्तरण एवं समायोजन संबंधी माननीय मंत्री, बेसिक शिक्षा की अध्यक्षता में आयोजित समीक्षा बैठक का कार्यवृत्त - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP में शिक्षकों के स्थानान्तरण एवं समायोजन संबंधी माननीय मंत्री, बेसिक शिक्षा की अध्यक्षता में आयोजित समीक्षा बैठक का कार्यवृत्त

जनपद के अन्दर शिक्षकों के स्थानान्तरण एवं समायोजन इस


सम्बन्ध में माननीय मंत्री जी द्वारा निर्देश दिये गये कि उक्त प्रक्रिया दो चरणों में संपन्न की जाए।

 1. प्रथम चरण में अगस्त माह में ही शिक्षकों से प्राप्त आवेदन के आधार पर अन्तःजनपदीय स्थानान्तरण किया जाये एवं द्वितीय चरण में नियमावली में प्रस्तावित संशोधनों पर माननीय मंत्रिपरिषद के अनुमोदनोपरान्त समायोजन किया जायें जनपद के अन्दर आवेदन के आधार पर स्थानान्तरण शीघ्र पूर्ण किये जायें निर्धारित समय के उपरान्त प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों पर माननीय मंत्री जी के अनुमोदनोपरान्त स्थानान्तरण किया जा सकेगा।


2.  शिक्षकों के अन्तःजनपदीय (जनपद के अन्दर) स्थानान्तरण की प्रक्रिया ऑनलाइन संपादित की जायेगी, परन्तु विशेष परिस्थिति में माननीय मुख्यमंत्री जी / माननीय मंत्री जी की अनुमति से ऑफलाइन किये जा सकेंगे।


3. पारस्परिक स्थानान्तरण की प्रक्रिया वर्षपर्यन्त अनुमन्य किया जाये तथा उक्त प्रक्रिया को ऑफलाइन किया जाये ताकि यदि दो शिक्षक, जिनके ग्रेड एवं कैडर समान है तथा आपसी सहमति से पारस्परिक स्थानान्तरण चाहते हैं, तो उनके लिए स्थानान्तरण के प्राविधान किये जायें।







No comments:

Post a Comment

Post Top Ad