DRDO में निकलीं नौकरी, ये कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन, सैलरी 31,000 रुपए महीने - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

DRDO में निकलीं नौकरी, ये कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन, सैलरी 31,000 रुपए महीने

 DRDO ने युवाओ को मौका देने के लिए सेंटर फॉर एयरबोर्न


सिस्टम्स (CABS) में जूनियर रिसर्च फेलोशिप JRF के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। जो कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे DRDO की आधिकारिक वेब साइटdrdo.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 अक्टूबर 2021 है। 

इस भर्ती प्रक्रिया से एरोनॉटिकल इंजीनियरिंग के 2 पद, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के 5 पद, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के 9 पद, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग का 1 पद और मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 3 पद भरे जाएंगे।

पढ़ाई की बात करें तो उम्मीदवारों के पास GATE Score के साथ बीई/बी. टेक फर्स्ट डिवीजन से पास होना चाहिए या ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट दोनों लेवल पर फर्स्ट डिवीजन में उपरोक्त विषयों में एमई/एम.टेक होना चाहिए। 

साथ ही केवल GATE 2020 और GATE 2021 स्वीकार्य हैं।


उम्मीदवारों को उनके वेलिड गेट स्कोर के आधार पर शॉर्ट-लिस्ट किया जाएगा और डिग्री / पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री में प्राप्त नंबरों को वेब आधारित ऑनलाइन इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवार इस डायरेक्ट लिंकhttps://www.drdo.gov.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंकhttps://www.drdo.gov.in/sites/default/files/whats_new_document/CABS के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 20 पदों को भरा जाएगा।

इन पदों पर सलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को 31,000 रुपए महीने सैलरी मिलेगी इसके अलावा एचआरए भी दिया जाएगा। आयु सीमा की बात करें तो आवेदन की आखिरी तारीख को कैंडिडेट की आयु 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। 

सरकारी नियमों के मुताबिक एससी / एसटी उम्मीदवारों को 5 साल की छूट, ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी। जाति प्रमाण पत्र की प्रति आवेदन के साथ संलग्न, यदि लागू हो। नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक येhttps://www.drdo.gov.in/sites/default/files/whats_new_document/CABS_Advertisement-JRF.pdf है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad