UP में 22,794 पदों पर होंगी भर्तियां, PET के रिजल्ट का है इंतजार - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP में 22,794 पदों पर होंगी भर्तियां, PET के रिजल्ट का है इंतजार

 उत्तर प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों को अगले 6 महीने में कई भर्तियों में शामिल होने का मौका मिलेगा।


 उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा मार्च 2022 से पहले विभिन्न विभागों के 22,794 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाएं आयोजित की जानी हैं। 

हालांकि, इन भर्तियों में सिर्फ उन्हीं अभ्यर्थियों को शामिल होने का मौका मिलेगा, जो प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) में उतीर्ण होंगे। गौरतलब है कि UPSSSC द्वारा पूरे राज्य में 24 अगस्त को PET आयोजित की गई थी।

किन पदों पर निकलेंगी भर्तियां

UPSSSC द्वारा जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक PET में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को मार्च 2022 से पहले कुल 22,794 पदों पर भर्ती के लिए होने वाले परीक्षाओं में शामिल होने का मौका मिल सकता है। 

इन पदों में राजस्व लेखपाल के 7882 पद, स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 9212 पद, गन्ना पर्यवेक्षक के 2500 पद, कनिष्ठ सहायक एवं आशुलिपिक के 2000 पद और प्रयोगशाला प्राविधिज्ञ एवं एक्सरे प्राविधिक के 1200 पद शामिल हैं

पीईटी के लिए इंतजार कर रहा है

 इस तरह से भरने के लिए PET के इन पर सवार होते हैं, इसलिए पेट के रोग के लिए ऐसा ही किया जाता है।  यूपीएसएसएससी द्वारा प्रसारित की जाने वाली विशेषताएँ ग्रुप सी की भर्तियों में शामिल होने के लिए पीईटी में सम्मिलित हैं।

 कब तक जारी हो सकता है

 पीईटी के बारे में पूरी जानकारी की जानकारी नहीं है।  , अलग-अलग मिडी के साथ रिपोर्ट्स के अनुसार फलित हो सकता है।  आयोग ने 31 अगस्त को पीईटी की आयोग-की जारी की थी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad