PET के परिणाम जल्द हो सकते हैं जारी, एक साल तक रहेगी स्कोर कार्ड की वैल्यू, जानिए इसके फायदे - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

PET के परिणाम जल्द हो सकते हैं जारी, एक साल तक रहेगी स्कोर कार्ड की वैल्यू, जानिए इसके फायदे

 उत्तर प्रदेश में 24 अगस्त को आयोजित की गई PET के परिणाम जल्द ही घोषित किए जा सकते हैं। 

इस परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को UPSSSC द्वारा आयोजित की जाने वाली कई भर्तियों में शामिल होने का मौका मिलेगा।


उत्तर प्रदेश में 24 अगस्त को आयोजित की गई प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) के परिणाम जल्द ही घोषित किए जा सकते हैं। गौरतलब है कि यह परीक्षा पूरे राज्य में एक साथ 24 अगस्त को 2 शिफ्ट्स में आयोजित की गई थी और इसमें लाखों की संख्या में अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। 

राज्य में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए PET काफी महत्वपूर्ण है। दरअसल, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन (UPSSSC) द्वारा निकाली जाने वाली ग्रुप C की भर्तियों में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों का PET में उतीर्ण होना अनिवार्य है।

PET के परिणामों की घोषणा के बाद राज्य में लेखपाल के 7882 पदों समेत कुल 22,794 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की जानी है।

UPSSSC इसी माह के आखिर तक PET के परिणामों की घोषणा कर सकती है। आयोग ने इस परीक्षा की आंसर-की काफी पहले जारी कर दी है, इसलिए यह उम्मीद लगाई जा रही है कि इसके परिणामों की भी घोषणा जल्द ही कि जाएगी।

 अभ्यर्थियों को PET के परिणामों से संबंधित सूचना के लिए UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए। 

PET स्कोर कार्ड के क्या हैं फायदे 

UPSSSC जल्द ही राज्य में ग्रुप C के कई महत्वपूर्ण पदों पर भर्तियां निकालने वाला है। 

इसलिए अभ्यर्थियों का PET में सफल होना और उनके पास PET स्कोर कार्ड का होना काफी फायदेमंद होगा।

UPSSSC ने मार्च 2022 से पहले राजस्व लेखपाल के 7882 पदों, स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 9212 पदों, गन्ना पर्यवेक्षक के 2500 पदों, कनिष्ठ सहायक, आशुलिपिक व समान योग्यता वाले 2000 पदों और प्रयोगशाला प्राविधिज्ञ, एक्स-रे प्राविधिक के 1200 पदों पर परीक्षा आयोजित करने का एलान किया है। 

साथ ही UPSSSC द्वारा अगले साल तक अन्य कई भर्तियां आयोजित किये जाने का भी अनुमान जताया जा रहा है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad