Anganwadi Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए यूपी आंगनबाड़ी केंद्रों में नौकरी का शानदार मौका! ये है लास्ट डेट - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

Anganwadi Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए यूपी आंगनबाड़ी केंद्रों में नौकरी का शानदार मौका! ये है लास्ट डेट

 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 की सूचना जारी होने से


पहले राजधानी के आंगनबाड़ी केन्द्रों में खाली पड़े 1130 पदों पर भर्तियां पूरी हो जाएंगी।

 इन सभी पदों के लिए राजधानी लखनऊ में 16 हजार से अधिक महिलाओं ने आवेदन किया है।

बता दें कि 9 साल बाद आंगनबाड़ी केंद्रों में खाली पदों के लिए भर्तियां शुरू की जा रही हैं।

31 दिसंबर तक हो जाएंगी भर्तियां

आंगनबाड़ी केंद्रों पर खाली पदों के लिए चयन की प्रक्रिया प्रशासन ने तेज कर दी है। प्रशासन इन पदों की भर्ती को विधानसभा चुनाव से पहले ही करना चाहता है। इसी वजह से ईडब्लूएस (EWS) का पेंच दूर होने के बाद से विभाग ने सभी पदों के लिए भर्ती का काम 31 दिसंबर तक पूरा करने का फैसला लिया है।

चुने हुए सभी अभ्यर्थियों को मिलेगा मानदेय

आंगनबाड़ी के एक-एक पद पर लगभग 15-15 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। आंगनबाड़ी के 1,130 पदों के लिए लगभग 16,396 ऑनलाइन फॉर्म भरे गए हैं।

 आपको बता दें, आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए निकले इन सभी पदों पर कार्यकत्री, सहायिकाओं को मानदेय दिया जाएगा। इन सभी पदों के लिए हर ग्रुप के लोगों ने आवेदन किया है। हाईस्कूल से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने वाली महिलाओं ने सबसे अधिक संख्या में इन पदों के लिए अप्लाई किया है।

बता दें, इसी साल जून में इन सभी पदों की भर्ती के लिए कवायद शुरू हुई थी। ऑनलाइन आवेदन के जरिए पहली बार 16 हजार से अधिक आवेदन आए थे। 

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, जानकार बताते हैं कि ईडब्लूएस आरक्षण के पेंच के कारण भर्ती में देरी हुई थी, लेकिन इसके बाद निदेशालय से दिशा-निर्देश मिलते ही विभाग ने इस पर कार्रवाई तेज कर दी है।

सभी पेपरों की जांच के बाद ही होगी भर्ती 

जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेन्द्र दुबे बताते हैं कि लखनऊ की 8 ग्रामीण और 2 शहरी परियोजनाओं में आवेदनकर्ताओं के सही प्रमाणपत्रों का मिलान कर सारे पेपर जमा कराए जा रहे हैं। इसके बाद सभी पेपर की जांच कराई जाएगी, फिर मेरिट बनाकर 31 दिसंबर तक नियुक्तियां कर दी जाएंगी.


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad