यूपी पुलिस एसआई भर्ती की लिखित परीक्षा कार्यक्रम में हुआ ये बड़ा उलटफेर, यहां पढ़ें भर्ती बोर्ड द्वारा जारी की गई आधिकारिक जानकारी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

यूपी पुलिस एसआई भर्ती की लिखित परीक्षा कार्यक्रम में हुआ ये बड़ा उलटफेर, यहां पढ़ें भर्ती बोर्ड द्वारा जारी की गई आधिकारिक जानकारी

 उत्तर प्रदेश पुलिस में SI के


पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 12 नवंबर से शुरू हो रही है। 

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से 1 अप्रैल से 15 जून के बीच आवेदन मांगे गए थे।

उत्तर प्रदेश में सब इंस्पेक्टर (SI), प्लाटून कमांडर पीएसी और अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के कुल 9,534 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा 12 नवंबर से शुरू होनी है, जो 2 दिसंबर 2021 तक कई चरणों में सम्पन्न  होंगी।  

लेकिन अब भर्ती बोर्ड ने पूर्व में निर्धारित किए गए परीक्षा कार्यक्रम में बड़ा बदलाव कर दिया है। यूपीपीआरपीबी ने इस बात की आधिकारिक जानकारी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर साझा कर दी है। 

जानकारी के मुताबिक, यह परीक्षा करीब 20 दिनों तक चलने वाली यह परीक्षा 3 फेज में आयोजित की जा रही है और यह 12 नवंबर से शुरू होकर 2 दिसम्बर तक चलेगी।

 गौरतलब है कि राज्य में SI के 9534 पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने 1 अप्रैल से 15 जून के बीच आवेदन मांगे थे। इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों का प्रोविजन एडमिट कार्ड परीक्षा से 10 दिन पहले और मूल एडमिट कार्ड 3 दिन पहले जारी किया जा रहा है।

 अगर आपने भी इस भर्ती के लिए आवेदन किया है, तो आप UPPBPB की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके अपना एडमिट कार्ड देख सकते हैं। 

क्या किया गया है परीक्षा कार्यक्रम में परिवर्तन 

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर साझा की गईं ऑफिशियल नोटिसों के मुताबिक, दूसरे चरण की परीक्षा पहले 19 नवंबर से लेकर 25 नवंबर 2021 तक आयोजित की जाने वाली थी, जो की बदले हुए परीक्षा कार्यक्रम के मुताबिक अब दूसरे फेज की परीक्षा 20 नवंबर से 25 नवंबर 2021 तक आयोजित की जाएंगी।

 इसके अलावा अन्य सभी जानकारी पूर्व की भांति ही सुरक्षित रखी गई हैं।

इन तारीखों को होगी परीक्षा :

SI भर्ती के लिए पहले फेज की परीक्षा 12 नवंबर से 17 नवंबर 2021 के बीच आयोजित की जाएगी। जबकि, दूसरे फेज की परीक्षा 20 नवंबर से 25 नवंबर 2021 के बीच और तीसरे फेज की परीक्षा 27 नवंबर से 2 दिसंबर, 2021 के बीच होगी।

 इसके अलावा, अगर किसी शिफ्ट की या किसी तारीख को कोई परीक्षा कैंसिल हो जाती है तो उसका आयोजन 3 दिसंबर 2021 को किया जाएगा। 

अभ्यर्थियों का प्रोविजन एडमिट कार्ड परीक्षा से 10 दिन पहले और मूल एडमिट कार्ड 3 दिन पहले उपलब्ध कराया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad