Business Idea – ग्रामीण या छोटे कस्बे में रहते है, तो शुरू करे यह बिज़नेस ! प्रतिमाह कमा पाएंगे 30 हजार रु तक ! ऐसे बने फिनो बैंक के मर्चेंट ! - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

Business Idea – ग्रामीण या छोटे कस्बे में रहते है, तो शुरू करे यह बिज़नेस ! प्रतिमाह कमा पाएंगे 30 हजार रु तक ! ऐसे बने फिनो बैंक के मर्चेंट !

Fino Payment Bank मर्चेंट बन करे हजारो में कमाई –

ऐसे बने Fino बैंक के मर्चेंट –

Fino Bank Merchant Business Idea – अगर आप किसी गांव या छोटे कस्बे में रहते हैं। और वहां पर आसपास बैंक नहीं है।


 अगर आप ऐसे जगह से हैं, तो आप अपने क्षेत्र में Fino Payment Bank के मर्चेंट बन सकते है। और महीने के 30 हजार रूपये तक कमा सकते है। तो चलिए आइये जानते है, कैसे आप फिनो बैंक के मर्चेंट बन सकते है।

Fino Payment Bank मर्चेंट बन करे हजारो में कमाई –

फिनो पेमेंट बैंक यह देश की जानी-मानी बैंक है, जो की बाकि बैंको की तरह अपने ग्राहकों को बैंकिंग सुविधाए देती है। 

फिनो बैंक अपने बिज़नेस का विस्तार करने के लिये देश में कई जगह Business Correspondent Services देने का प्रयास कर रही है। 

और इसके लिये कई लोगो को मर्चेंट बना रही है। जिसका फायदा आप भी ले सकते है। और फिनो बैंक के मर्चेंट बन लोगो को बैंकिंग सुविधा दे कर काफी अच्छी कमाई कर सकते है।

Fino बैंक मर्चेंट क्या होते है –

यह एक प्रकार के फिनो बैंक के एजेंट होते है, जो की लोगो को फिनो बैंक की बैंकिंग सम्बंधित सभी प्रकार की सेवाए देते है। और जिसके कारण इन एजेंट को बैंकिंग सेवाए देने के बदले आकर्षित कमीशन दिया जाता है।

Fino बैंक मर्चेंट बनने पर क्या काम करना होगा –

अगर आप Fino Bank के मर्चेट बन जाते है, तो आप कई तरह की लोगो को सेवाए दे सकते है। जैसे Fino Bank का अकाउंट खोलना, किसी भी बैंक के आधार की मदद से उनके पैसे निकालना एवं जमा करना, ATM सर्विस देना, लोन के लिये अप्लाई करना, इन्शुरन्स करना, रिचार्ज और बिल पेमेंट करना, टिकट बुक करना आदि कई प्रकार के अन्य काम आप फिनो बैंक के मर्चेंट बनने के बाद कर सकते है।

इतना कमीशन मिलता है, फिनो बैंक की सर्विस देने पर –

अब आप सोच रहे होंगे की अगर आप फिनो बैंक के मर्चेंट बनते है और काम करते है, तो आपको कितना रूपये का कमीशन मिला करेंगा। तो अगर आप जह जानना चाहते है, की कौन सी सर्विस पर कितना कमीशन मिलता है, तो इसे जानने के लिये आप निचे दी गयी PDF पड़ सकते है। निचे दी गयी PDF में आपको जानकारी दी है, कौन सी सर्विस पर कितना कमीशन दिया जाता है।

PDF देखने के लिये क्लिक करे – Click Here

Fino Bank मर्चेंट बनने के लिये करना होंगा इतना इन्वेस्टमेंट –

फिनो बैंक मर्चेंट आईडी लेने के लिये आपको 2000 रूपये का इन्वेस्टमेंट करना होगा। और इसके अलावा आपको एक फिंगर प्रिंट डिवाइस लेना होगा जिसकी कीमत लगभग 2500 रू होंगी। तो अगर आप फिनो बैंक आईडी + फिंगर प्रिंट डिवाइस ले लेते है। तो इसके बाद आप यह बिज़नेस अपने स्मार्टफोन के जरिये शुरू कर सकते है।

आप स्टार्टिंग में इतने इन्वेस्टमेंट से ही यह बिज़नेस शुरू कर सकते है, फिर बाद में आप अपनी जरुरत के हिसाब से इस इन्वेस्टमेंट को बड़ा भी सकते है।

ऐसे बने Fino बैंक के मर्चेंट –

अगर आप फिनो बैंक के मर्चेंट बनने में इंट्रेस्टेड है, तो निचे दिया गया वीडियो देख सकते है। और वीडियो में बताये तरीके से Fino Bank App के जरिये फिनो बैंक मर्चेंट बनने के लिये अप्लाई कर सकते है।

 आप चाहे तो इस लिंक पर क्लिक कर के अपनी जानकारी Fino Bank के डिस्ट्रीब्यूटर को दे सकते है, और दो दिन के अंदर अंदर फिनो बैंक की मर्चेंट आईडी बना सकते है।

फिनो पेमेंट बैंक इम्पोर्टेन्ट लिंक –

  • यहा से Fino Mitra एप्प डाउनलोड करे – Click Here
  • इस फॉर्म को भर कर पाए 2 दिन में फिनो बैंक की मर्चेंट आईडी – Click Here

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad