यूपी पीसीएस 2022 भर्ती का इंतजार अब खत्म, इसी माह के अंत से शुरू होंगे आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

यूपी पीसीएस 2022 भर्ती का इंतजार अब खत्म, इसी माह के अंत से शुरू होंगे आवेदन

 प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। पीसीएस यानी सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2022 की भर्ती के लिए


प्रतियोगी छात्रों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने भर्ती निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। विभागों से खाली पदों को भरने के लिए अधियाचन मांगा गया है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को पीसीएस 20222 की भर्ती के लिए अभी तक 12 विभागों से लगभग 150 पदों का अधियाचन मिला है। कुछ विभाग भेजने की तैयारी कर रहे हैं। 

अधियाचन से मिलने वाले पदों की संख्या 250 तक पहुंचने पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। आयोग के अधिकारियों का कहना है कि फरवरी महीने के अंत तक भर्ती का विज्ञापन जारी किए जाने की उम्मीद है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के कैलेंडर में 12 जून को सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा तथा सहायक वन संरक्षक/क्षेत्रीय वन अधिकारी (प्रा.) परीक्षा 2022 प्रस्तावित है। 

इसे देखते हुए भर्ती का विज्ञापन फरवरी में निकलने की संभावना है, क्योंकि आनलाइन आवेदन एक महीने तक लिया जाता है। इसके बाद आवेदन पत्रों की छंटाई होगी। इस प्रक्रिया में लगभग 15 से 20 दिन लगते हैं।

इन सभी प्रक्रिया के पूरा होने में अप्रैल का आधा महीना बीत जाएगा। इसके बाद प्रश्न पत्र बनाने, केंद्र निर्धारण आदि का काम शुरू होगा, जिसमें काफी समय लगता है। 

ऐसे में विज्ञापन निकलने में विलंब हुआ तो पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा 12 जून को नहीं हो पाएगी। अगर ये परीक्षा टली तो दूसरी भर्तियों पर भी असर पड़ेगा। यही कारण है कि आयोग सभी काम तेजी से पूरा करा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad