UP Police Constable Recruitment 2021: SI के बाद अब सिपाही के 25,000 पदों पर होगी नई भर्ती, जान लीजिए किस योग्यता वाले उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Police Constable Recruitment 2021: SI के बाद अब सिपाही के 25,000 पदों पर होगी नई भर्ती, जान लीजिए किस योग्यता वाले उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

 उत्तर प्रदेश पुलिस एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा यूपी पुलिस में SI पदों


के लिए हो रही लिखित परीक्षा के बीच यूपी में 25 हजार सिपाही भर्ती का ऐलान किया गया है।

 इसके लिए जल्द ही आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है।  

उत्तर प्रदेश में सब-इंस्पेक्टर (SI) नागरिक पुलिस, अग्निशन अधिकारी द्वितीय, प्लाटून कमांडर एवं पीएसी के 9,534 पदों के साथ ही पुलिस उपनिरीक्षक गोपनीय, सहायक पुलिस उप-निरीक्षक लिपिक एवं सहायक उपनिरीक्षक लेखा पदों के लिए लिखित परीक्षा जारी है।

 9,534 पदों के लिए लिखित परीक्षा का एक चरण हो चुका है। यह परीक्षा 12 नवंबर 2021 से शुरू हुई है और दो दिसंबर तक चलेगी।

 इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के युवाओं अलावा यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड जल्द ही 25,000 सिपाही पदों पर भी भर्ती आयोजित करने की तैयारी कर रहा है।

 इसके लिए भर्ती बोर्ड की ओर सरकार को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि भर्ती की मंजूरी मिलते ही बोर्ड इस भर्ती का भी ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। 

जानकारी के मुताबिक सिपाही भर्ती में 18 से 22 वर्ष के उम्मीदवारों को मौका दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को न्यूनतम बारहवीं पास होना अनिवार्य होगा।

कितना मिलता है कांस्टेबल को मासिक वेतन 
 यूपीपीआरपीबी के जरिए जल्द ही आयोजित की जाने वाली 25,000 सिपाही पदों की इस भर्ती में अंतिम रुप से सफल होने वाले उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग के आधार पर 4,42,000 से लेकर 4,48,000 हजार रुपये प्रतिवर्ष देय होता है। इसके अलावा राज्य सरकार द्वारा लागू अन्य सुविधाओं का लाभ भी मिलता है। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad