UPPSC द्वारा इन पदों पर भर्ती के लिए नया नोटिफिकेशन जारी, इस तारीख तक करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPPSC द्वारा इन पदों पर भर्ती के लिए नया नोटिफिकेशन जारी, इस तारीख तक करें आवेदन

 उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने प्रोग्रामर ग्रेड 2, कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड बी और मैनेजर (सिस्टम) पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीद


वार इन पदों पर भर्ती के लिए आयोग के आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर 3 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

हालांकि, आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 29 नवंबर 2021 निर्धारित की गई है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से प्रोग्रामर ग्रेड 2 के 1 पद, कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड बी के 3 पद और इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट डिपार्टमेंट में मैनेजर (सिस्टम) के 1 पद पर भर्ती की जाएगी।

 प्रोग्रामर पद पर चयनित उम्मीदवारों को 9300 रुपए से 34800 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। जबकि, कंप्यूटर ऑपरेटर पद पर 5200 रुपए से 20200 रुपए और मैनेजर पद पर 15600 रुपए से 39100 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा। वेतन के अलावा चयनित उम्मीदवारों को ग्रेड पे भी दिया जाएगा।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स की डिग्री और डिप्लोमा होना चाहिए। 

इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। 

सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है इसलिए उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। 

सभी इच्छुक उम्मीदवार uppsc.up.nic.in पर 3 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 200 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

 जबकि, एससी / एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 80 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad