UPTET Admit Card 2021: आपको अपने साथ क्या लाना होगा, जानें कब होंगे एडमिट कार्ड जारी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPTET Admit Card 2021: आपको अपने साथ क्या लाना होगा, जानें कब होंगे एडमिट कार्ड जारी

 UPTET एडमिट कार्ड 2021 परीक्षा तिथि, रोल नंबर


डाउनलोड करने को लेकर यहां चर्चा की जाएगी।

 यह लेख आपको UPTET एडमिट कार्ड 2021 के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेगा, इसलिए इसे ध्यान से पढ़ना सुनिश्चित करें।

 ये लेख आपको इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के बारे में बताएगा कि उनके प्रवेश पत्र कब भेजे जाएंगे और आप उन्हें कैसे प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही परीक्षा की तारीख की पूरी जानकारी दी जाएगी, इसलिए कृपया अधिक जानने के लिए अंत तक बने रहें। 

यूपीटीईटी प्रवेश पत्र 2021-

परीक्षा यूपी शिक्षा बोर्ड द्वारा प्रशासित की जा रही है, जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 7 अक्टूबर से 26 अक्टूबर 2021 को समाप्त हुए। उत्तर प्रदेश में रहने वाले आवेदकों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किए हैं, जिसे प्रारंभिक पात्रता परीक्षा कहा जाता है।

 शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2021) 28 नवंबर 2021 को आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा के लिए परीक्षा से कम से कम 10-15 दिन पहले एडमिट कार्ड की पेशकश की जाएगी।

आवेदक 20 अगस्त, 2021 को अपना नाम, जन्मतिथि और आवेदन संख्या दर्ज करके अपने प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। इस परीक्षा के लिए, कई उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, लेकिन केवल योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। 

जब भी एडमिट कार्ड जारी किए जाते हैं, तो आपको समय से पहले ही सूचित कर दिया जाता है कि आप अपना एडमिट कार्ड समय पर प्राप्त कर लें।

 एडमिट कार्ड ही एकमात्र दस्तावेज है जो आपको परीक्षा में बैठने की अनुमति देता है। इसलिए इसे परीक्षा में ले जाना सुनिश्चित करें।

यूपीटीईटी परीक्षा प्रवेश पत्र 2021

परीक्षा से कुछ दिन पहले एडमिट कार्ड बांटे जाएंगे। ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर आप विवरण दर्ज करके अपना प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। 

हर साल, ये परीक्षाएं एक निश्चित समय पर आयोजित की जाती हैं और परिणाम एक साथ घोषित किए जाते हैं। 

इस परीक्षा में, आपकी उत्तीर्ण स्थिति का निर्धारण करने के लिए केवल आपके लिखित परीक्षा के अंकों का उपयोग किया जाएगा, इसलिए अभी से परीक्षा की तैयारी शुरू करें। 

शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 17 नवंबर को जारी किए जा सकते हैं।

फ्री मॉक टेस्ट का प्रयास करें- Click Here


UPTET एडमिट कार्ड 2021 विसंगति-

उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर सूचीबद्ध विवरण को ध्यान से पढ़ना चाहिए। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके प्रवेश पत्र की जानकारी उनके आवेदन पत्र के विवरण से मेल खाती है। 

प्रवेश पत्र में निहित जानकारी में कोई विसंगति होने पर परीक्षा नियामक प्राधिकरण, उत्तर प्रदेश से तुरंत संपर्क किया जाना चाहिए।

UPTET एडमिट कार्ड 2021: आपको अपने साथ क्या लाना होगा-

यदि उम्मीदवार परीक्षा के दिन अपने आवंटित परीक्षा केंद्र पर अपना प्रवेश पत्र प्राप्त करने में विफल रहता है, तो उन्हें उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

 UPTET परीक्षा के लिए, आपको परीक्षा के दिन अपना एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र पर ले जाना होगा। UPTET प्रवेश पत्र दो पासपोर्ट आकार के फोटो और पहचान के प्रमाण के साथ लाया जाना चाहिए। फोटो आईडी प्रूफ के उदाहरण निम्नलिखित हैं जिन्हें उम्मीदवार ले जाने पर विचार कर सकते हैं:


वोटर कार्ड


आधार कार्ड


पैन कार्ड


ड्राइविंग लाइसेंस


UPTET Exam 2021 कर लीजिए इस तरह के प्रश्नों की तैयारी

CTET Exam 2021 Important InformationCTET परीक्षा में पूछे जा सकते हैं ये महत्वपूर्ण सवालक्या 28 नवंबर को नहीं होगी टीईटी की परीक्षा, जानें वजह 

UPTET एडमिट कार्ड ऑनलाइन चेक करने की प्रक्रिया क्या है?

एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए आपको सबसे पहले ऑनलाइन वेबसाइट पर जाना होगा।

होम पेज पर एडमिट कार्ड के विकल्प पर क्लिक करने के बाद, आप एक नए पेज पर पहुंच जाएंगे।

इसके बाद आपका नाम, जन्मतिथि और आवेदन संख्या दर्ज करनी होगी।

आपकी स्क्रीन पर आपका एडमिट कार्ड दिखाई देगा।

पीडीएफ संस्करण डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

एडमिट कार्ड भी दो बार प्रिंट होना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad