DRDO Recruitment 2021: डीआरडीओ में इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, इस आधार पर होगा चयन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

DRDO Recruitment 2021: डीआरडीओ में इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, इस आधार पर होगा चयन

 डीआरडीओ में अप्रेंटिस के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर है।


डीआरडीओ के तहत डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ फिजियोलॉजी एंड एलाइड साइंसेज (DIPAS) और टर्मिनल बैलिस्टिक रिसर्च लैबोरेट्री (TBRL) जैसे संस्थानों ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से टर्मिनल बैलिस्टिक रिसर्च लैबोरेट्री में अप्रेंटिस के कुल 61 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जबकि, डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ फिजियोलॉजी एंड एलाइड साइंसेज में डिप्लोमा अप्रेंटिस के कुल 12 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

 जिसमें, कंप्यूटर इंजीनियरिंग के 2 पद, मेडिकल लैबोरेट्री टेक्नोलॉजी के 4 पद, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 1 पद, लाइब्रेरी साइंस के 1 पद और मॉडर्न ऑफिस प्रैक्टिस / ऑफिस मैनेजमेंट के 4 पद शामिल हैं।

 टर्मिनल बैलिस्टिक रिसर्च लैबोरेट्री में अप्रेंटिसशिप के लिए चयनित उम्मीदवारों को 7700 रुपए से 8050 रुपए महीने तक का स्टाइपेंड दिया जाएगा। 

जबकि, डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ फिजियोलॉजी एंड एलाइड साइंसेज में इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 8000 रुपए प्रति महीने का स्टाइपेंड मिलेगा।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, DRDO DIPAS Apprentice Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में डिप्लोमा होना चाहिए।

 वहीं, DRDO TBRL Apprentice Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवारों के पास आईटीआई पास सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 14 साल से कम नहीं होनी चाहिए। अप्रेंटिस के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन केवल मेरिट के आधार पर किया जाएगा। 

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सभी योग्य उम्मीदवार DRDO TBRL Apprentice Recruitment 2021 के लिए नेशनल अप्रेंटिसशिप प्रमोशन स्कीम (NAPS) पोर्टल apprenticeshipindia.org पर 20 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 जबकि, डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ फिजियोलॉजी एंड एलाइड साइंसेज में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को वेब पोर्टल http://www.mhrdnats.gov.in पर 14 दिसंबर 2021 तक या उससे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad