UP PET के आधार पर हो रही पहली भर्ती में अभ्यर्थियों को किस तरह किया जा रहा है शॉर्टलिस्ट, जानें यहाँ - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP PET के आधार पर हो रही पहली भर्ती में अभ्यर्थियों को किस तरह किया जा रहा है शॉर्टलिस्ट, जानें यहाँ

 UPSSSC ने PET के आधार पर स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 9212


पदों पर होने वाली भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए 5 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश में प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) के आधार पर होने जा रही पहली भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करके आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

 गौरतलब है कि राज्य में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा 22,794 पदों पर मार्च 2022 तक भर्ती की जानी है और इन भर्तियों में सिर्फ PET में शामिल होने वाले अभ्यर्थी ही हिस्सा ले सकेंगे।

 UPSSSC ने इन्हीं 22,794 पदों में से स्वास्थ्य विभाग के 9212 पदों पर भर्ती के लिए 15 दिसंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

 आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक आवेदन प्रक्रिया 5 जनवरी तक चलेगी और ऑनलाइन आवेदन में संशोधन 12 जनवरी तक किया जा सकेगा। 

अभ्यर्थियों को किस तरह किया जा रहा है शॉर्टलिस्ट :

स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 9212 पदों पर होने वाली भर्ती में वही अभ्यर्थी हिस्सा ले सकेंगे, जो PET में शामिल हुए हैं। UPSSSC ने अभी इस भर्ती में PET में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों को आवेदन का मौका दिया है।

 हालांकि, इस भर्ती के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक अभी तो सभी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, लेकिन मुख्य परीक्षा से पहले अभ्यर्थियों को PET के मार्क्स के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। 

यानी सभी अभ्यर्थियों से आवेदन मांगने के बाद UPSSSC यह फैसला करेगी कि PET में कितना स्कोर करने वाले अभ्यथी इस भर्ती में शामिल हो सकेंगे और उसी आधार पर अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

PET के आधार पर और किन पदों पर होनी है भर्ती :

UPSSSC मार्च 2022 से पहले 22,794 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित कर सकती है। आयोग ने स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 9212 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करके आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। 

अभ्यर्थियों को इसके अलावा राजस्व लेखपाल के 7882 पदों, गन्ना पर्यवेक्षक के 2500 पदों, कनिष्ठ सहायक, आशुलिपिक व समान योग्यता वाले 2000 पदों और प्रयोगशाला प्राविधिज्ञ, एक्सरे प्राविधिक के 1200 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने का मौका मिलेगा। 

गौरतलब है सिर्फ PET में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को ही इन सभी पदों पर होने वाली भर्ती में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad