ग्रुप सी के 900 पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, यहां जानें आवश्यक योग्यता - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

ग्रुप सी के 900 पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, यहां जानें आवश्यक योग्यता

 महाराष्ट्र पब्लिक सर्विस कमिशन (MPSC) ने इंडस्ट्री इंस्पेक्टर


सहित अन्य 900 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। 

सभी इच्छुक उम्मीदवार MPSC Group C Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in पर 11 जनवरी 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 दिसंबर 2021 से शुरू की गई है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से इंडस्ट्री इंस्पेक्टर के 103 पद, डिप्टी इंस्पेक्टर के 114 पद, टेक्निकल असिस्टेंट के 14 पद, टैक्स असिस्टेंट के 117 पद, क्लर्क टाइपिस्ट (मराठी) के 473 पद और क्लर्क टाइपिस्ट (इंग्लिश) के 79 पद सहित कुल 900 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

 इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से इंजीनियरिंग या संबंधित विषय में डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा की बात करें तो इंडस्ट्री इंस्पेक्टर और क्लर्क टाइपिस्ट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 19 साल और अधिकतम आयु 38 साल निर्धारित की गई है। जबकि, डिप्टी इंस्पेक्टर, टेक्निकल असिस्टेंट और टैक्स असिस्टेंट पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 38 साल के बीच होनी चाहिए।

 हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है इसलिए उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमनरी परीक्षा और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। यह प्रिलिमनरी परीक्षा 3 अप्रैल 2022 को आयोजित किए जाने की संभावना है।

 सभी योग्य उम्मीदवार महाराष्ट्र में इन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट mpsconline.gov.in पर 11 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 394 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad