यूपी में स्‍कूल-कॉलेजों पर लगे ताले, जानें परीक्षाओं को लेकर क्‍या हैं निर्देश - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

यूपी में स्‍कूल-कॉलेजों पर लगे ताले, जानें परीक्षाओं को लेकर क्‍या हैं निर्देश

 UP School-College Closed: स्‍कूलों में अभी बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स नहीं आई हैं।


 हालांकि, राज्‍य के उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा जानकारी दे चुके हैं कि 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं एसेंबली चुनावों के बाद आयोजित की जाएंगी।एग्‍जाम का शेड्यूल अभी जारी होना बाकी है।

उत्‍तर प्रदेश में अब स्‍कूलों के बाद कॉलेज और यूनिवर्सिटी में भी ऑफलाइन क्‍लासेज़ बंद कर दी गई हैं।

 राज्‍य सरकार ने आदेश जारी कर 16 जनवरी तक सभी कॉलेज-यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन क्‍लासेज़ बंद करने के निर्देश दिए हैं।  हालांकि, पढ़ाई जारी रखने के लिए ऑनलाइन क्‍लासेज़ आयोजित करने की अनुमति रहेगी। 

बता दें कि इससे पहले राज्‍य में कक्षा 8वीं तक के स्‍कूल 14 जनवरी तक के लिए बंद किए जा चुके हैं।

प्रशासन द्वारा जारी आदेश के अनुसार, इस दौरान शिक्षण संस्‍थान परीक्षाएं आयोजित कर सकेंगे। यह आदेश सरकारी और प्राइवेट यूनिवर्सिटी और उनसे संबद्ध कॉलेजों पर लागू होगा। स्‍कूलों में अभी बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स नहीं आई हैं।

 हालांकि, राज्‍य के उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा जानकारी दे चुके हैं कि 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं एसेंबली चुनावों के बाद आयोजित की जाएंगी। एग्‍जाम का शेड्यूल अभी जारी होना बाकी है।

बता दें कि उच्च शिक्षा सचिव शमीम अहमद खान ने 08 जनवरी को राज्‍य शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी सरकारी और प्राइवेट यूनिवर्सिटी और उनसे संबद्ध कॉलेजों को 10 जनवरी से 16 जनवरी तक बंद करने का निर्देश जारी किया है। आज से ही ग्रेजुएट, पोस्‍ट ग्रेजुएट कोर्सेज़ के स्‍टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन क्‍लासेज़ शुरू कर दी गई हैं।

 कोरोना के खतरे को ध्‍यान में रखते हुए 16 जनवरी के बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad