UP Lekhpal भर्ती 2021: सही तरीके से करें आवेदन, अगर हो जाती है गलती तो सिर्फ इन डिटेल्स में सुधार कर सकेंगे आप - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Lekhpal भर्ती 2021: सही तरीके से करें आवेदन, अगर हो जाती है गलती तो सिर्फ इन डिटेल्स में सुधार कर सकेंगे आप

 उत्तर प्रदेश में लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन


प्रक्रिया 7 जनवरी 2022 से शुरू हो गई है। इस भर्ती प्रक्रिया का आयोजन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा किया जाना है।

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 5 जनवरी 2022 को जारी किया था और इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी 2022 से शुरू की गई है। 

प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए 28 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। लेखपाल के पदों पर होने वाली भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों का PET में हिस्सा लेना अनिवार्य है। 

अगर आवेदन करने में हुई है गलती तो इन डिटेल्स में कर सकते हैं सुधार :

लेखपाल भर्ती में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों को यह सलाह दी जाती है कि वो पूरा नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ध्यान से इस भर्ती के लिए आवेदन करें।  

अगर किसी अभ्यर्थी से इसके बाद भी आवेदन करने में गलती हो जाती है, तो वो अपने आवेदन में 4 फरवरी 2022 तक सुधार कर सकते हैं। 

हालांकि, अभ्यर्थी अपने आवेदन में सिर्फ नाम में वर्तनी की गलती, पिता के नाम में वर्तनी की गलती, पत्राचार का पता, जाति की श्रेणी, जेन्डर, आवेदन में अनिवार्य/अधिमानी अर्हता सम्बन्धी दर्ज किया गया विवरण और EWS एवं क्षैतिज आरक्षण की श्रेणी जैसे व्यक्तिगत विवरण में ही सुधार कर सकते हैं। अभ्यर्थी इस संबंध में ज्यादा जानकारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad