UP PET के आधार पर हो रही किन भर्तियों के लिए अभी कर सकते हैं आवेदन और किनके लिए चुनाव बाद जारी होगा नोटिफिकेशन, जानें यहां - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP PET के आधार पर हो रही किन भर्तियों के लिए अभी कर सकते हैं आवेदन और किनके लिए चुनाव बाद जारी होगा नोटिफिकेशन, जानें यहां

 उत्तर प्रदेश में अब 10 मार्च 2022 तक आचार संहिता लागू


रहेगी। आचार संहिता लागू होने की वजह से UPSSSC समेत अन्य भर्ती संस्थाएं अब किसी भी नई सरकारी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन नहीं जारी कर सकेगी।

उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही राज्य में आचार संहिता लागू कर दी गई है।

 राज्य में आचार संहिता लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) समेत अन्य भर्ती संस्थाएं अब किसी भी नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन नहीं जारी कर सकेंगी। हालांकि, UPSSSC ने प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) के आधार पर होने वाली कई भर्तियों के लिए राज्य में आचार संहिता लागू होने से पहले ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया था।

 जिन भर्तियों के लिए आयोग ने आचार संहिता लागू होने से पहले नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, वे भर्तियां अपने निर्धारित शेड्यूल के हिसाब से आयोजित हो सकेंगी। 

PET के आधार पर हो रही इन भर्तियों के लिए कर सकते हैं आवेदन :

UPSSSC ने PET के आधार पर होने वाली तीन भर्तियों के लिए राज्य में आचार संहिता लागू होने से पहले नोटिफिकेशन जारी कर दिया था। इनमें से लेखपाल के 8085 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी से शुरू हुई है और यह 28 जनवरी तक चलेगी। 

जबकि, ITI इंस्ट्रक्टर के 2504 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 जनवरी 2022 से शुरू होकर 8 फरवरी 2022 तक चलेगी। इसके अलावा स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 9212 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 जनवरी 2022 को पूरी हो चुकी है और इसके लिए जल्द ही परीक्षा आयोजित की जाएगी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad