UP Police Recruitment 2022: आरक्षी नागरिक पुलिस और फायरमैन के 26,382 पदों पर भर्ती के लिए टेंडर का नोटिफिकेशन जारी, यहां करें चेक - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Police Recruitment 2022: आरक्षी नागरिक पुलिस और फायरमैन के 26,382 पदों पर भर्ती के लिए टेंडर का नोटिफिकेशन जारी, यहां करें चेक

 उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ( UPPBPB ) ने


आरक्षी नागरिक पुलिस (constable civil police ) के 26210 और फायरमैन के 172 पदों को सीधी भर्ती को भरे जाने के लिए ओपन टेंडर के लिए माध्यम से आवेदन आमंत्रित किए हैं। भर्ती परीक्षा आयोजित करने का टेंडर का का नोटिफिकेशन जारी हो गया है।

- यहां देखें भर्ती के टेंडर का आधिकारिक नोटिफिकेशन

 प्रस्ताव प्राप्त होने का अंतिम दिन 27 जनवरी 2022, दोपहर 12 बजे तक है। बता दें, इन पदों पर उम्मीदवारों का आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किया जाए, लेकिन ऑफलाइन लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसी के साथ एडमिट कार्ड भी ऑनलाइन माध्यम से जारी किए जाएंगे।

जानें- कैसी होगी परीक्षा

विभिन्न सेंटर्स पर परीक्षा  का आयोजन किया जाएगा, प्रश्न पत्र में ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न पूछे जाएंगे। 

 शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन प्रोसेस, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) से गुजरना होगा, जो उम्मीदवार इस प्रोसेस में सफल हो जाते हैं, उनके लिए  रिजल्ट की फाइनल सिलेक्शन लिस्ट  जारी की जाएगी।

UP पुलिस रेडियो विभाग में बंपर भर्ती, 2400 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी

UP पुलिस ने रेडियो संवर्ग में युवाओं के लिए बंपर भर्ती निकाली हैं। यूपी पुलिस के रेडियो  विभाग में करीब 2500 वैकेंसी निकाली गई हैं। कर्मशाला कर्मचारी में 120, सहायक परिचालक (असिस्टेंट ऑपरेटर) के 1374 और प्रधान परिचालक/ प्रधान परिचालक (हेड ऑपरेटर यांत्रिक) के 936 पद हैं।

 तीनों तरह के पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 20 जनवरी 2022 से शुरू होगी। इच्छुक उम्मीदवार uppbpb.gov.in पर जाकर 28 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन फीस जमा कराने की अंतिम तिथि भी 28 फरवरी 2022 ही है।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad