Teacher Bharti : यूपी मे 7,000 पदो पर सरकारी अध्यापक की भर्तीया आज हुई बैठक मे जाने बडी खबर - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

Teacher Bharti : यूपी मे 7,000 पदो पर सरकारी अध्यापक की भर्तीया आज हुई बैठक मे जाने बडी खबर

 उत्तर प्रदेश में अध्यापक शिक्षक भर्ती में प्रधानाचार्य के अलावा


अन्य बहुत से पदो पर भर्ती अप्रैल मे जारी की जा सकती है, ऐसे में बड़ी संख्या में खाली पदो पर भर्ता का निर्देश मंत्रालयो और अन्य जिलो मे भेज दिया गया है।

 जहाँ से पदो की जानकारी के बादे अप्रैल मे बम्पर पदो पर भर्तीया होनी है, नीचे समुचित भर्ती की पूरी जानकारी को विस्तार से बताया गया है जिसे आपको ध्यानपूर्वक पढना अत्यन्त जरुरी है।

माध्यमिक शिक्षा के एयरटेल इंटर कॉलेजों में भर्ती की तैयारी है विभाग अब ऐसी रिक्तियों का विवरण झूठा रहा है अपर शिक्षा निदेशक डॉ महेंद्र देव ने सभी जिलों को पत्र भेजकर सत्व क्षत्रियों का मध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को भेजने के निर्देश दिए लगभग 7000 से ज्यादा रिक्त पदों पर भर्ती की जा सकती है।

 माध्यमिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने पत्र भेजकर कहा है कि एडेड स्कूलों में रिक्त प्रधानाचार्य प्रधानाध्यापक प्रवक्ता व सहायक अध्यापकों के रिक्त पदों का शत प्रतिशत अधियाचन से को भेजा जाए इसके साथ ही इससे पहले अधियाचन पदों का ब्यौरा भी निदेशालय भेजा जाए एडिट स्कूलों में 2021 में 15000 सहायक अध्यापकों की भर्ती हुई थी।

प्रदेश के 45 सौ से अधिक सहायक प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों प्रशिक्षित स्नातक प्रवक्ता और प्रधानाचार्य के लगभग 7000 पदों का अर्थ इनमें दो हजार पर प्रधानाचार्य के हैं लंबे समय से प्रधानाचार्य की भर्ती नहीं हुई।

 प्रधानाचार्य को साल से भर्ती नहीं हुई जान बोर्ड ने 30 दिसंबर 2013 को प्रधानाचार्य के 599 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के महामंत्री डॉ आरके मिश्र ने कहा रिक्त पदों पर सरकार को जल्द से जल्द पिया करवानी चाहिए 26000 तुम एडिट कॉलेजों में 15000 सहायक अध्यापकों की भर्ती हो चुकी है 2021 में।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad