केन्द्रीय विद्यालय में 5324 पदों पर भर्ती, वेतन -32,000+ , ऐसे करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

केन्द्रीय विद्यालय में 5324 पदों पर भर्ती, वेतन -32,000+ , ऐसे करें आवेदन

 केन्द्रीय विद्यालय संगठन  द्वारा इस पद के लिए कुल 5324 रिक्तियां जारी की गई हैं। इस पद के लिए आवेदन ऑनलाइन


मोड में जारी किया जाएगा। 

जिसके लिए कुछ निश्चित समय निर्धारित किया जाएगा और आप आवेदन करने की अंतिम तिथि तक ही आवेदन कर सकते हैं। 

अंतिम तिथि के बाद आपका आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। आप अपना आवेदन पत्र केवल आधिकारिक वेबसाइट (www.kvsangathan.nic.in) पर जाकर जमा कर सकते हैं।

KVS भर्ती 2022 के लिए पोस्ट ग्रेजुएशन शिक्षक, प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक और प्राथमिक शिक्षक के पद के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवार आवेदन करते हैं। लेकिन इस पद पर केवल योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाती है।

 यह भर्ती राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की गई है। जिसके लिए आप किसी भी राज्य से आवेदन कर सकते हैं। आप चाहें तो इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन पर जाकर भी चेक कर सकते हैं।

KVS Recruitment 2022 के लिए पात्रता

इस पद पर भर्ती होने के लिए सबसे पहले आपको अपना आवेदन पत्र भरकर जमा करना होगा। जिसके लिए कुछ नियम तय किए गए हैं। जिसके अनुसार आप आवेदन कर सकते हैं। ये मानदंड KVS द्वारा तय किए गए हैं जो इस प्रकार हैं-

KVS Recruitment 2022- आयु

सभी उम्मीदवारों के लिए कुछ आयु सीमा निर्धारित है जिसके विरुद्ध आप आवेदन नहीं कर सकते। यह आयु सभी पदों के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है। PGT पद के लिए आपकी आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। TGT पद के लिए आवेदन करने के लिए आपकी आयु 35 वर्ष होनी चाहिए।

 PGT पद के लिए आपकी आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। TGT पद के लिए आवेदन करने के लिए आपकी आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। PRT पद के लिए आपकी आयु 30 वर्ष तक होनी चाहिए अन्यथा आप आवेदन नहीं कर सकते। यह उम्र संस्था द्वारा ही तय की जाती है।

द के लिए आपकी आयु 30 वर्ष तक होनी चाहिए अन्यथा आप आवेदन नहीं कर सकते। यह उम्र संस्था द्वारा ही तय की जाती है।

KVS Recruitment 2022- शैक्षिक योग्यता

इन पदों के लिए सभी उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है जिसके बारे में सभी उम्मीदवारों को अवगत होना अनिवार्य है। PGT पद के लिए आपके पास 50% अंकों के साथ बी.एड में मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए। 

TGT पद के लिए आपका 12वीं पास 50% अंकों के साथ होना चाहिए और साथ ही टीचर ट्रेनिंग में डिप्लोमा सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। इसके अलावा PRT पद के लिए स्नातक की डिग्री 50% अंकों के साथ पास होना जरूरी है, तभी आप आवेदन कर सकते हैं।

KVS Recruitment 2022  के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

आवेदन करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

इसके बाद होम पेज में एप्लीकेशन फॉर्म के विकल्प का चयन करें।

सेलेक्ट करने के बाद आपके सामने एप्लीकेशन फॉर्म खुल जाएगा।

जिसमें आपको अपनी सारी डिटेल सही भरनी है।

जैसे ही आप इसे भरेंगे आपका आवेदन पूरा हो जाएगा।

आप चाहें तो फॉर्म को डाउनलोड और सेव भी कर सकते हैं।





No comments:

Post a Comment

Post Top Ad