Army Selection Center East Allahabad Recruitment 2022: ग्रुप C के पदों पर निकली भर्ती, 10वीं-12वीं पास करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

Army Selection Center East Allahabad Recruitment 2022: ग्रुप C के पदों पर निकली भर्ती, 10वीं-12वीं पास करें आवेदन

 सेना चयन केंद्र पूर्वी इलाहाबाद ने ग्रुप सी कैटेगरी में स्टेनोग्राफर ग्रेड- II, रूम ऑर्डरली, मेस वेटर, मैसेंजर, वॉचमैन, गार्डनर, हाउसकीपर के पद पर भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है।  


10वीं/12वीं योग्यता रखने वाले उम्मीदवार इस विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 21 दिनों (7 मई 2022) के भीतर इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। आइए विस्तार से जानते हैं इस भर्ती के बारे में।

इन पदों पर निकली है भर्ती।

स्टेनोग्राफर ग्रेड-II- 4 पद
रूम ऑर्डरली- 5 पद
मैश वेटर- 1 पद
मैसेजर - 1 पद
वॉचमैन- 4 पद
गार्डनर- 1 पद
हाउकीपर- 3 पद

योग्यता

स्टेनोग्राफर ग्रेड-II
इस पद के लिए उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं पास की हो। इसी के साथ, श्रुतलेख में 10 मिनट में 80 WPM की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

रूम ऑर्डरली, मैश वेटर, मैसेजर, वॉचमैन, गार्डनर और हाउकीपर के पदों पर आवेदन वही उम्मीदवार कर सकते हैं, जिन्होंने मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास की हो।

उम्र सीमा

उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 25 साल होनी चाहिए।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

सैलरी

स्टेनोग्राफर ग्रेड-II- इस पद पर चुने गए उम्मीदवारों को प्रति महीने 25500 से 81100 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी।

रूम ऑर्डरली, मैश वेटर, मैसेजर, वॉचमैन, गार्डनर और हाउकीपर के पदों पर चुने गए उम्मीदवारों को प्रति महीने 18000 से 56900  तक की सैलरी दी जाएगी।

कैसे करना है आवेदन

उम्मीदवार इस विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 21 दिनों (7 मई 2022) के भीतर सेना चयन केंद्र पूर्वी इलाहाबाद में ऑफलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। कोई टीए/डीए स्वीकार्य नहीं है। परीक्षा के दौरान दो-तीन दिन ठहरने की व्यवस्था अभ्यर्थियों को स्वयं करनी होगी।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad