UP Lekhpal 19 जून परीक्षा तिथि में बदलाव, जानिए क्या है UPSSSC से ताज़ा उपडेट - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Lekhpal 19 जून परीक्षा तिथि में बदलाव, जानिए क्या है UPSSSC से ताज़ा उपडेट

उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती को लेकर लाखों विद्यार्थियों में इस समय उत्साह नजर आ रहा है और इस बहुप्रतीक्षित


नोटिफिकेशन के जारी होने के बाद लगभग हर प्रतियोगी छात्र-छात्रा अब इंतजार कर रहे हैं कि इस भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा में सम्मिलित हों।

 उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा तमाम प्रतियोगी छात्र छात्राओं से यह वादा किया गया था कि लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) का नोटिफिकेशन वह जल्द ही जारी करेंगे और उत्तर प्रदेश सरकार ने इस वादे को निभाते हुए उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जनवरी के पहले सप्ताह में जारी कर दिया। 

UPSSSC द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा की तिथि को लेकर अभ्यर्थियों में खासा इंतज़ार था और अब UPSSSC ने यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा के लिए तिथि घोषित कर दी।

UPSSSC ने घोषित की है UP LEKHPAL परीक्षा की तिथि -

हाल ही में UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा सहित UPSSSC द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं की तिथियां घोषित कर दी है। यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा आगामी 19 जून 2022 को पूर्ण रूप से आयोजित की जाएगी।

 आपको बताते चलें कि UP LEKHPAL भर्ती परीक्षा के लिए केवल PET परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थी ही हिस्सा ले पाएंगे। एक और खास बात यह कि यह परीक्षा मुख्य परीक्षा मानी जाएगी क्यों कि UPSSSC PET परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों को इस परीक्षा में शामिल किया जाएगा और प्रारंभिक परीक्षा उसे ही माना जाएगा।

UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर मिलेगा नोटिफिकेशन -

UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट ओर लेखपाल भर्ती परीक्षा सहित अन्य तमाम परीक्षाओं के लिए तिथियों की घोषणा की गई है। शॉर्टलिस्टिंग को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक अपडेट अभी तक UPSSSC द्वारा साझा नही की गयी है। 

संभव है कि जल्द ही शॉर्टलिस्टिंग पर अपडेट साझा की जाए लेकिन यह भी संम्भव है कि सभी अभ्यर्थियों को PET के अंकों के आधार पर मेंस परीक्षा में शामिल होने के बाद सीधे चयनित किया जाए।

क्या वास्तव में बदल गयी तिथि -

कुछ पोर्टल्स पर इस तरह की खबरें चल रही हैं कि लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा के लिए घोषित हुई तिथि में बदलाव किया गया है।

 और UPSSSC अब नई तिथि जल्द घोषित करेगी लेकिन आपको बता दें कि इस तरह की कोई खबर सत्य नही है और लेखपाल भर्ती परीक्षा में किसी भी तरह का बदलाव नही हुआ है।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad