UPSESSB TGT PGT Recruitment 2022 : यूपी टीजीटी पीजीटी शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन अगले महीने संभावित - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPSESSB TGT PGT Recruitment 2022 : यूपी टीजीटी पीजीटी शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन अगले महीने संभावित

 TGT PGT Recruitment 2022 : प्रयागराज में प्रतियोगी छात्रों के प्रतिनिधिमंडल ने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष वीरेश कुमार से मुलाकात की।


 प्रतियोगी मोर्चा के अध्यक्ष विक्की खान ने बताया कि अध्यक्ष ने सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) व प्रवक्ता (पीजीटी) भर्ती का नया विज्ञापन जून में जारी होने का भरोसा दिलाया।

 माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की भर्ती प्रक्रिया रुकने से प्रदेश के लाखों बेरोजगार परेशान हैं।

यूपीएसईएसएसबी को राज्य के अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में पीजीटी और टीजीटी के तकरीबन 5350 पदों पर भर्ती के लिए अधियाचन पिछले साल ही मिल गया था। इनमें से 700 पद समायोजन में कम हो गए और अब करीब 4500 पद बाकी रह गए हैं।

 बेरोजगार युवा इन पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। वहीं, चयन बोर्ड को प्रधानाचार्य के 1938 पदों का अधियाचन भी मिल चुका है, लेकिन चयन बोर्ड ने प्रधानाचार्य के पदों पर भी भर्ती के लिए अब तक विज्ञापन जारी नहीं किया है।

इससे पहले माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में सदस्यों के 10 रिक्त पदों को भरने के लिए शासन ने आवेदन मांगे थे। 14 मई को आवेदन की लास्ट डेट थी। 10 पदों के लिए 900 कैंडीडेट ने आवेदन किया है। 

जुलाई के प्रथम सप्ताह में इंटरव्यू होने की संभावना है। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में वर्तमान में सभी सदस्यों के 10 पद रिक्त चल रहे हैं। कोरम पूरा न हो पाने के कारण भर्ती प्रक्रिया ढीली पड़ गई है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad