UP Rojgar Mela 2022 : रोजगार मेले में ऑनलाइन आवेदन शुरू, आवेदन के बाद नौकरी पक्की - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Rojgar Mela 2022 : रोजगार मेले में ऑनलाइन आवेदन शुरू, आवेदन के बाद नौकरी पक्की

 उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) सरकार अपने राज्य में रोजगार मेले का आयोजन करती है ! बड़े शहरों में जॉब फेयर लगते हैं, जहां बड़ी कंपनियां आती हैं और कई लोगों को जॉब देती हैं !


लेकिन छोटे शहरों में रहने वालों के लिए अच्छी जॉब मिलना अभी भी एक बड़ी समस्या है !

 सरकार की ओर से चलाए जा रहे यूपी रोजगार मेले ( Uttar Pradesh Rojgar Mela ) का अभियान इस समस्या को काफी हद तक दूर करेगा !

 रोजगार मेला पंजीकरण, रोजगार कार्ड, नवीनीकरण, कहां है उत्तर प्रदेश में लगने वाले रोजगार मेले की यह सारी जानकारी

UP Rojgar Mela

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बेरोजगार युवाओं के लिए हर 2-3 महीने में रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है ! हाल ही में उत्तर प्रदेश में नवम्बर माह में रोजगार मेले का आयोजन किया गया है ! 

जो 2 जुलाई से शुरू होकर 20 जुलाई तक चलेगा ! इसकी पूरी लिस्ट आप नीचे देख सकते हैं ! और उसके अनुसार आप अपने नजदीकी यूपी रोजगार मेले ( Uttar Pradesh Rojgar Mela ) में जाकर नौकरी पा सकते हैं !

उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) राज्य के सभी प्रखंडों में, जिनकी संख्या 822 है !  इस वर्ष 24 मार्च को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है ! रोजगार विभाग व जिला प्रशासन के सहयोग से किया जा रहा है ! 

ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में रहने वाले युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से इस यूपी रोजगार मेले ( UP Rojgar Mela ) का आयोजन किया जा रहा है !

संबंधित विभाग ने भी पूरी तैयारी कर ली है ! इस रोजगार मेले के आयोजन में लक्ष्य रखा गया है कि इस दिन प्रत्येक प्रखंड के कम से कम 100 लोगों को रोजगार मिले ! यानी एक दिन में 82,000 युवाओं को नौकरी मिली !

उत्तरप्रदेश रोजगार मेला 2021  (UP Rojgar Mela 2021-22 )


उत्तर प्रदेश में बेरोजगार युवाओं के लिए हर 2-3 महीने में उत्तर प्रदेश रोजगार मेले ( Uttar Pradesh Rojgar Mela ) का आयोजन किया जाता है ! हाल ही में उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) में नवम्बर माह में रोजगार मेले का आयोजन किया गया है ! जो 2 नवंबर से शुरू होकर 20 नवंबर तक चलेगा ! इसकी पूरी लिस्ट आप नीचे देख सकते हैं ! और उसके अनुसार आप अपने नजदीकी रोजगार मेले में जाकर नौकरी पा सकते हैं !

रोजगार मेला के द्वारा कैसे नौकरी मिलेगी

सेवायोजन पोर्टल नियोक्ता और नौकरी चाहने वाले दोनों के लिए है ! यहां नियोक्ता अपनी आईडी बनाकर लॉगइन कर सकता है ! जब भी उसकी कंपनी में कोई वैकेंसी होगी, वह उसे अपलोड कर सकता है !

अगर उम्मीदवार की प्रोफाइल इस जॉब से उत्तर प्रदेश रोजगार मेले ( Uttar Pradesh Rojgar Mela ) खाती है ! तो उन्हें एक मेल और मैसेज भेजा जाएगा, जो कंप्यूटर जनरेटेड होगा !

जो सबसे पहले इस मेल का जवाब देता है और रोजगार की साइट पर जाकर इसके लिए आवेदन करता है, उसका नाम सूची में आ सकता है !

नियोक्ता इन उम्मीदवारों में से पात्र को शॉर्टलिस्ट करेगा ! फिर इसे रोजगार स्थल पर अपलोड करेगा ! यहां रोजगार मेले में आने का समय और स्थान भी अभ्यर्थी को बताया जाएगा !

इसके अलावा सेवायोजन पोर्टल के माध्यम से चयनित लोगों को एक मेल भी भेजा जाएगा ! और मेले में प्रवेश के लिए पंजीकरण संख्या भी दी जाएगी !

यूपी रोजगार मेले ( UP Rojgar Mela ) में कंपनी अपने हिसाब से उम्मीदवारों का टेस्ट लेती है ! नौकरी चाहने वाले रोजगार मेले में वेतन के बारे में भी बात कर सकते हैं ! लेकिन रोजगार मेले में चयनित लोगों के नामों का खुलासा नहीं किया जाता है !

प्रक्रिया पूरी होने के बाद नियोक्ता चयनित सूची रोजगार अधिकारी को देगा ! वह रोजगार मेले की अंतिम सूची पोर्टल पर डालेगा !

इस तरह उत्तर प्रदेश रोजगार मेले ( Uttar Pradesh Rojgar Mela ) में पंजीकरण करना बहुत आसान हो गया है, आने वाले समय में राज्य में बेरोजगारों की संख्या में कमी होती दिखाई देगी !

रोजगार मेला में शामिल होने हेल्पलाइन नंबर (UP Rojgar Mela Helpline number)

उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) में इस प्रोग्राम का हिस्सा बनने के लिए आप इसमें आवेदन कर सकते हैं ! लेकिन यदि आपको आवेदन करने में किसी जानकारी की आवश्यकता है ! तो आप टोल फ्री नंबर 0522-2638995 या 91-7839454211 पर कॉल कर सकते है !

उत्तर प्रदेश रोजगार मेले ( Uttar Pradesh Rojgar Mela ) कार्यालय में ऑनलाइन पंजीकरण किया जा सकता है ! सभी उत्तर प्रदेश के ऑनलाइन पोर्टल है ! जहाँ जॉब सीकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है ! 

तो इस तरह से राज्य सरकार अपने राज्य में नौकरी की तलाश करने वाले लोगों को उनकी कबियत के अनुसार नौकरी प्रदान करने में मदद करने के लिए इस तरह की पहल कर रही है ! उम्मीद करते हैं आप भी इस उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) रोजगार मेला हिस्सा बनकर नौकरी पा रहे होंगे !





No comments:

Post a Comment

Post Top Ad