बाल विकास मुख्य सेवक के 2693 पदो पर 10वीं पास के लिए बम्पर भर्तीया जारी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

बाल विकास मुख्य सेवक के 2693 पदो पर 10वीं पास के लिए बम्पर भर्तीया जारी

 महिला वर्ग के लिए बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की तरफ से बंम्पर भर्ती का नॉटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जो इस महिला उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहती है। वह आपना आवेदन कर सकती है।


 यह भर्ती आधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विज्ञापन को जारी किया है। इस बाल विकास सेवा भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 अगस्त से शुरू कर दिया जाएगा।

 इस भर्ती के लिए जो उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता और पात्रता को पूरा करता है। वह उम्मीदवार इस बाल विकास सेवा भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 विभाग की तरफ से दिए गए विज्ञापन के अनुसार 2693 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। योग्य और इच्छुक महिला उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकेगें। 

आपको बता दें कि बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने मुख्य सेविका के रिक्त 2693 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन तीन अगस्त तक होगें। 

इसके लिए UPSSSC .gov.in पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इस पद के लिए प्रारंम्भिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) पास करना अनिवार्य होगा।

आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार इस पद के लिए 21 से 40 वर्ष की आयु वाली महिलाएं ही आवेदन कर सकेंगी। आयु की गणना एक जुलाई 2022 से की जाएगी। 

आवेदकों को किसी विश्वविद्यालाय में से एक विषय के रूप में समाज शास्त्र, समाज कार्य, गृह विज्ञान या पोषण और बल विकास के साथ कला में स्नातक उपाधि या सरकार द्वारा उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त उपाधि रखना होगा।

अंतिम रूप में चयनित होने वाले को वेतन मान 5200 से 20200 और ग्रेड पे 2800 रूपये मिलेगा। पद के मुकाबले 15 गुना महिलाओं को मुख्य परीक्षा में मिलेगा मौका।

किस वर्ग के लिए कितने पद आरक्षित किए गए हैं। तो आपको

बता दें कि अनारक्षित रिक्त पदों की कुल संख्या 1079 है। और

ओबीसी के लिए आरक्षित रिक्त पदों की संख्या 727 है। और

एससी वर्ग के लिए आरक्षित रिक्त पदों की कुल संख्या 565 है।

एसटी वर्ग के लिए आरक्षित रिक्त पदों की संख्या 53 है । और

ईडब्लूएस वर्ग के लिए रिक्त पदों कुल संख्या 269 है।




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad