UP Super Tet Notification 2022: यूपी में प्राथमिक भर्ती 1 लाख पदों पर आज की बड़ी खबर लेकिन 79 हजार टीचर सरप्लस - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Super Tet Notification 2022: यूपी में प्राथमिक भर्ती 1 लाख पदों पर आज की बड़ी खबर लेकिन 79 हजार टीचर सरप्लस

 उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर फिर से बड़ी व ताजा अपडेट आ चुकी है।


 बता दें उत्तर प्रदेश में B.Ed , बीटीसी D.El.Ed अभ्यार्थी लंबे समय से प्राथमिक शिक्षक भर्ती की मांग करते चले आ रहे हैं|4 साल बीत चुके हैं लेकिन प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन अभी तक जारी नहीं हुआ है।

 छात्रों के द्वारा धरना प्रदर्शन भी किया गया सोशल मीडिया के माध्यम से अभियान भी चलाया गया।  लेकिन छात्रों का कहना है कि हमारी बातें नहीं सुनी जा रही हमारी बातें नहीं मानी जा रही हैं।

 प्राथमिक विद्यालय में इतने पद खाली होते हुए भी भर्ती विज्ञापन नहीं जारी किया जा रहा है। तो ऐसे में जो भी डीएलएड कोर्स चल रहे हैं इनको बंद कर देना चाहिए कृपया पूरी पोस्ट विस्तार से अपने महत्वपूर्ण जानकारी आपको मिलने वाली है।

UP PRIMARY TEACHER VACANCY 2022

बता दे उत्तर प्रदेश में अभी प्रोजेक्ट अप्रूवल बोर्ड का एक डाटा जारी हुआ है। जिसमें बताया गया कि 126028 पद रिक्त हैं ऐसे में युवा जो भी प्राथमिक शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे थे।

 वह खुश हैं लेकिन अभी हाल ही में एक नया अपडेट आया है। कि हर जिलों से जो अपडेट मिला है शासन तरफ से बताया जा रहा है कि 79000 टीचर्स सर प्लस है।

 बता दें अभ्यार्थियों में ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है कि हम किसकी बात सही माने और किसकी बात गलत माने लेकिन इतना तो जरूर है कि प्राथमिक विद्यालय में काफी लंबे समय से भर्ती ना आने की वजह से ढेर सारी रिक्तियां खाली हैं।

 अब यहां पर 79000 टीचर सर प्लस होने का कारण यह है कि यहां पर अनुदेशक और शिक्षामित्रों को सम्मिलित किया गया है इसीलिए यहां पर टीचर सर प्लस दिखाए जा रहे हैं।



UP SUPERTET NOTIFICATION 2022


लेकिन छात्रों का कहना है कि हम रुकेंगे नहीं लगातार मांग करते रहेंगे और कम से कम 1 लाख पदों पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन लेकर रहेंगे और युवाओं ने यह ठान लिया है कि जब भी कोई अभियान चलेगा चाहे जमीनी स्तर पर या फिर सोशल मीडिया के माध्यम से हम उसमें अपना 100 परसेंट देंगे|


UP PRIMARY SHIKSHAK BHARTI 2022


उत्तर प्रदेश में इस बार जो नामांकन का लक्ष्य रखा गया था वह काफी हद तक सही है और छात्रों की संख्या में इतना अधिक मात्रा में नामांकन हुआ है कि उन छात्रों को पढ़ाने के लिए टीचर्स की आवश्यकता तो पड़ेगी लेकिन शिक्षकों की कमी से बहुत सारे विद्यालय जूझ रहे हैं और बहुत सारे जिलों के डाटा भी सामने निकल कर आए हैं कि जहां पर हजारों पद रिक्त है|


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad