UPSSSC : PET 2021 छात्रों के लिए बड़ी खबर , नहीं रहेगी उनके certificate की मान्यता , जाने पूरी खबर - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPSSSC : PET 2021 छात्रों के लिए बड़ी खबर , नहीं रहेगी उनके certificate की मान्यता , जाने पूरी खबर

पहला पीईटी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) द्वारा आयोजित की जाने वाली ग्रुप ‘सी’ की भर्ती के लिए आयोजित किया जाता है। 


प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) 2022 के लिए आवेदन समाप्त हो गए हैं। प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) 2022 के लिए परीक्षा आयोजित करने की तिथि भी घोषित कर दी गई है।

 वहीं, पीईटी 2021 के चयनित उम्मीदवारों के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली ग्रुप ‘सी’ की भर्ती के लिए आवेदन की समय सीमा भी जल्द समाप्त होने वाली है।

 यहां  देखें PET 2021 और PET 2022 से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां …

पीईटी 2021 और 2022 उम्मीदवारों की मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन कैसे करें 

आपको बता दें कि पीईटी का रिजल्ट जारी होने के बाद सर्टिफिकेट की वैलिडिटी एक साल तक रहती है। दरअसल पीईटी 2021 का परिणाम 28 अक्टूबर 2021 को जारी किया गया था। 

इसके अनुसार पीईटी 2021 में चयनित उम्मीदवार 27 अक्टूबर 2022 तक ही आयोग द्वारा निकाली गई भर्तियों के लिए मुख्य परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे।

साथ ही 27 अक्टूबर 2022 के बाद आयोग द्वारा जारी की जाने वाली मुख्य परीक्षा जो भी होगी, केवल पीईटी 2022 के चयनित उम्मीदवार ही पात्र होंगे।

अब इस तारीख को पीईटी 2022 का आयोजन होगा 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने PET के लिए परीक्षा तिथि घोषित कर दी है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) अब 18 सितंबर 2022 के बजाय 15 और 16 अक्टूबर 2022 को आयोजित की जाएगी।

 जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन किया है ( PET) उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट द्वारा जारी अधिसूचना को भी देख सकते हैं।

समूह “सी” के लिए चयन इस प्रकार होगा

उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में रिक्त पदों (ग्रुप “सी” पदों) को भरने के लिए पीईटी परीक्षा आयोजित की जा रही है।

आपको बता दें कि इन पदों को भरने के लिए पहले पीईटी परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसमें चयनित उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा, शारीरिक दक्षता और कौशल परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

 इस तरह परीक्षा दो बार आयोजित की जाएगी। साथ ही, उम्मीदवारों को दोनों परीक्षाओं में शामिल होना और पास होना अनिवार्य है।







No comments:

Post a Comment

Post Top Ad