यूपी TGT पीजीटी एग्जाम डेट को चयन बोर्ड से सभी के लिए खुशखबरी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

यूपी TGT पीजीटी एग्जाम डेट को चयन बोर्ड से सभी के लिए खुशखबरी

 अगर आप यूपी टीजीटी और पीजीटी भर्ती की एग्जाम डेट का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है।

 हाईकोर्ट की तरफ से भी यहां पर माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को सख्त निर्देश मिल चुके हैं।  सख्त आदेश मिल चुके हैं। बता दें माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में 10 सदस्यों के पद रिक्त हैं। 


 जिसको लेकर माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड अभी फिलहाल सदस्यों की नियुक्ति नहीं कर पाया है। ऐसे में एग्जाम डेट में काफी देरी हो रही है। तो हाईकोर्ट का यहां पर एक नया आदेश जारी हो चुका है।

कृपया पूरी पोस्ट पढिये और नीचे दिए गए हमारे टेलीग्राम ग्रुप के लिंक से जॉइन कर लीजिएगा।

UP Tgt Pgt Exam Date 2022 Today News

आपको बता दें कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में 10 सदस्यों के रिक्त पदों को जल्द से जल्द 6 सप्ताह में भरने के सख्त निर्देश दिए हैं। 

 यहां उच्च न्यायालय की ओर से यह भी कहा गया है कि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष सदस्यों की नियुक्ति होने तक कार्य करते रहें।  कार्य में किसी प्रकार की बाधा नहीं आनी चाहिए।  

बता दें कि बोर्ड में सदस्यों के पद 1 साल से खाली हैं।  वहीं तत्कालीन अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला की ओर से बताया गया है कि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में 10 सदस्यों की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है, जिसे 6 सप्ताह के भीतर पूरा कर लिया जाएगा।

Up Tgt Pgt Ka Exam Kab Hoga

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में 10 सदस्य होते हैं।  और सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो गया है, केवल अध्यक्ष ही रह गये है जो माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को संभाल रहे है। 

 इसके चलते कई प्रस्तावों पर फैसला नहीं हो पा रहा है।  परीक्षा की तारीख तय नहीं तय नही हो पा रही सदस्यों की वजह से| यहां तक ​​कि टीजीटी और पीजीटी की परीक्षा की तारीख भी तय नहीं हो रही है।  

हाईकोर्ट ने यहां यह भी कहा है कि जब तक सदस्यों की नियुक्ति नहीं हो जाती है, तब तक अध्यक्ष को पूरा काम करते रहना चाहिए। 

पूर्ण प्रभार लेते हुए और 6 सप्ताह के भीतर चयन बोर्ड में सदस्यों की नियुक्ति कर दी जाएगी, जिससे टीजीटी और पीजीटी परीक्षा तिथि का मार्ग भी बहुत आसान हो जाएगा।

  यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा अब दिसंबर के महीने में हो सकती है।  यह आदेश न्यायमूर्ति एसडी सिंह ने दीपक कुमार अग्रवाल की याचिका का निपटारा करते हुए दिया है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad