UP School Closed: यूपी में भारी बारिश का असर, इन जिलों में आज भी बंद रहेंगे स्कूल... ये रहा DM का आदेश - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP School Closed: यूपी में भारी बारिश का असर, इन जिलों में आज भी बंद रहेंगे स्कूल... ये रहा DM का आदेश

 UP School Closed News: यूपी में जारी भारी बारिश के असर के बीच स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

 मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के कई भागों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 

इसको देखते हुए बुलंदशहर, हापुड़, Pilibhit, Bareilly,कानपुर और आगरा डीएम ने स्कूलों को दो दिनों तक बंद करने का आदेश दिया है।

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में अगले दो दिनों के लिए स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। जिले में पिछले तीन दिनों से लगातार तेज बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

 बारिश और बिजली गिरने की संभावनाओं को देखते हुए बुलंदशहर जिला प्रशासन की ओर से अगले दो दिनों तक स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। उन्होंने कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

 इसके अलावा आगरा में भी अगले दो दिनों के लिए स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया गया है। इसके अलावा कानपुर और हापुड़ में भी जिला प्रशासन ने भी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है। सीतापुर, बहराइच और लखीमपुर में भी जिला प्रशासन की ओर से स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

यूपी में भारी बारिश का असर लगातार दिख रहा है। पश्चिमी यूपी में बारिश का असर सबसे अधिक दिख रहा है। बुलंदशहर में भारी बारिश का असर देखते हुए डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने अगले दो दिनों तक स्कूलों में छुट्‌टी का आदेश जारी किया है। 

जिले में कक्षा एक से 12वीं तक की कक्षाओं को बंद करने का निर्णय लिया गया है। डीएम ने सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलो में 10 और 11 अक्टूबर को छुट्‌टी घोषित की है। जारी आदेश में कहा गया है कि डीएम के आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



बुलंदशहर में टूटा है बारिश का रिकॉर्ड
बुलंदशहर में बारिश का दो दशक का रिकॉर्ड टूट गया है। भारी बारिश के कारण जिले में तमाम नाले-गलियां लबालब हो गई हैं। सड़कों पर लोगों को चलने में परेशानी हो रही है। इस कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 निचले इलाकों के मकानों में भी पानी घुस गया है। इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त है। गांव से लेकर शहर तक बिजल की सप्लाई भी प्रभावित हो रही है। इसको देखते हुए प्रशासन की ओर से एहतियातन लोगों की परेशानी को देखते हुए स्कूलों में बंदी का आदेश जारीह किया गया है।

आगरा में दो दिनों के लिए स्कूल बंद
आगारा शहर में भी बारिश के कारण दो दिनों के लिए स्कूलों में बंदी की घोषणा की गई है। जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। जिले के सभी स्कूलों में 10 और 11 अक्टूबर को छुट्‌टी रहेगी।

 भारी बारिश और जलजमाव जैसी स्थिति को देखते हुए डीएम की ओर से स्कूलों में छुट्‌टी का आदेश जारी किया गया है। मौसम विभाग की ओर से 14 अक्टूबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसको देखते हुए डीएम ने कक्षा 12वीं तक के स्कूलों को बंद कराने का आदेश जिला स्कूल इंस्पेक्टर को दिया है।

हापुड़ में भारी बारिश को देखते हुए डीएम ने 12वीं तक के स्कूलों में बंदी का आदेश जारी किया है। हापुड डीएम ने सोमवार को जिले के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। डीएम ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है।


कानपुर में भी स्कूलों में बंदी के आदेश
भीषण बारिश के असर को देखते हुए कानपुर में भी स्कूलों में बंदी के आदेश जारी कर दिए गए हैं। डीएम के आदेश के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर से सभी बोर्ड के 12वीं तक की कक्षाओं को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। 

डीएम के आदेश का कड़ाई से अनुपालन कराने का निर्देश जारी किया गया है। इसके अलावा सीतापुर, बहराइच और लखीमपुर खीरी जिला प्रशासन की ओर से भी सोमवार को स्कूलों में बंदी का आदेश जारी कर दिया गया है।

देखें विभीन्न ज़िलों के आदेेश:























No comments:

Post a Comment

Post Top Ad