UPSSSC PET Answer Key 2022: जल्द जारी हो सकती है प्रारंभिक अर्हता परीक्षा की आंसर की, रिजल्ट के इंतजार में 25 लाख अभ्यर्थी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPSSSC PET Answer Key 2022: जल्द जारी हो सकती है प्रारंभिक अर्हता परीक्षा की आंसर की, रिजल्ट के इंतजार में 25 लाख अभ्यर्थी

 उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET)-2022 की उत्तरकुंजी जल्द जारी की जा सकती है। 


राज्य सरकार विभिन्न सरकारी विभागों में समूह 'ग' के पदों पर भर्ती के लिए होने वाली पीईटी परीक्षा 15 और 16 अक्टूबर 2022 को संपन्न हुई। राज्य की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा पीईटी 2022 के लिए इस बार करीब 37 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। 

परीक्षा में करीब 67 फीसदी अभ्यर्थियों ने भाग लिया और 33 फीसदी ने परीक्षा छोड़ दी। कुछ इलाकों में बाढ़ व बारिश के चलते भी कई अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ी हैं। वहीं अंतरजनपदीय परीक्षा केंद्र होने के चलते कई महिला अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ी है। 

बीते रविवार और शनिवार को दो पालियों में हुई इस परीक्षा में कुल 25,11,968 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है। इस प्रकार से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि पीईटी का रिजल्ट जारी होने का करीब 25 लाख अभ्यर्थियों को इंतजार है।

उम्मीद है कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से जल्द ही पीईटी की आंसर की जारी की जा सकती हैं। पीईटी आंसर की 2022 जारी होने के बाद अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर व डेट ऑफ बर्थ के जरिए चेक किए जा सकेंगी।

 जिन अभ्यर्थियों को परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों या उनके उत्तर को लेकर कोई आपत्ति होगी उनके लिए ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कराने का समय भी दिया जाएगा।

आपको बता दें कि पीईटी 2022 के तहत राज्य में होने वाली ग्रुप सी की भर्ती के लिए करीब 27 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन भरा था। वहीं लेखपाल भर्ती के लिए भी आवेदनों की संख्या 20 लाख से अधिक हो सकती है। 

आयोग के चेयरमैन प्रवीर कुमार ने इसे सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षा करार देते हुए कहा कि परीक्षा सफलता पूर्वक सम्पन्न हुई। शनिवार व रविवार को चार पालियों में हुई इस परीक्षा में प्रदेश भर में कुल 37, 58, 209 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिनमें से 25,11,968 ने परीक्षा दी और 12,46,241 ने परीक्षा छोड़ी। इस तरह से दोनों दिनों में 67 प्रतिशत परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए और 33 फीसदी ने परीक्षा छोड़ी।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad