यूपी परिवहन विभाग की तरफ से निकली बम्पर भर्ती, 10वी 12वी पास कर सकते है आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

यूपी परिवहन विभाग की तरफ से निकली बम्पर भर्ती, 10वी 12वी पास कर सकते है आवेदन

 उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के द्वारा प्रतिवर्ष संचालक कंडक्टर ड्राइवर जैसे विभिन्न में पदों पर उम्मीदवारों का चयन करने के लिए रिक्तियों को जारी किया जाता है।

 उसी प्रकार से इस बार भी उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) यूपी रोडवेज, चालक, कंडक्टर, ड्राइवर जैसे कई पदों पर उम्मीदवारों का चयन करने के लिए विभिन्न रिक्तियों को जारी कर दिया गया है।


यह भर्ती मुख्य रूप से राज्य स्तर पर आयोजित की जाती है इसलिए तो सभी उम्मीदवार उत्तर प्रदेश राज्य के स्थाई निवासी हैं वह सभी हमारे इस लेख में प्रदान की गई लिंक की सहायता से अंतिम तिथि से पहले सफलतापूर्वक अपना आवेदन कर सकते हैं। 

लेकिन आवेदन करने वाले समस्त उम्मीदवारों को आवेदन करने से पूर्व UPSRTC Bharti 2022 के तहत संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए जैसे कि पात्रता मानदंड क्या है? चयन प्रक्रिया क्या है? आवेदन प्रक्रिया? आवेदन शुल्क? आवश्यक दस्तावेज? जैसी समस्त प्रकार की जानकारी।

उत्तर प्रदेश राज्य के जो सभी उम्मीदवार एक अच्छे स्तर की सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं उन सभी के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के द्वारा एक बड़ा ही सुनहरा अवसर प्रदान किया जा रहा है क्योंकि यूपी रोडवेज, चालक, कंडक्टर ड्राइवर और कई अन्य पदों पर कुल मिलाकर 21,700 रिक्तियों को जारी कर दिया गया है।

 UPSRTC Bharti राज्य स्तर पर आयोजित की जाती है इसलिए उत्तर प्रदेश राज्य के सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवार UPSRTC Bharti 2022 के लिए सफलतापूर्वक आवेदन कर सकते हैं।

आप सभी उम्मीदवारों के लिए बता दें यह भर्ती मुख्य रूप से शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए निकाली गई है इसलिए आवेदन करने वाले समस्त उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10+2 को उत्तीर्ण करना आवश्यक होगा।



यूपीएसआरटीसी भर्ती 2022 हेतु पात्रता मानदंड

शैक्षणिक योग्यता:-
UPSRTC Bharti 2022 का आवेदन करने वाले समस्त उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं एवं 12वीं को न्यूनतम 40% अंकों के साथ पास करना अनिवार्य होगा। 

हालांकि जो सभी उम्मीदवार पात्रता मानदंड और आयु सीमा के अंतर्गत आते हैं और किसी भी विश्वविद्यालय से स्नातक पास है वह सभी उम्मीदवार भी यूपीएसआरटीसी भर्ती के लिए सफलतापूर्वक आवेदन कर सकते हैं।


आयु सीमा:-
उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के द्वारा UPSRTC Bharti का आवेदन करने वाले समस्त उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 15 वर्ष और अधिकतम उम्र 45 वर्ष निर्धारित की गई है।

 हालांकि इस उम्र में ओबीसी कैटेगरी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष तक की छूट मिलती है और जो सभी उम्मीदवार अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग से आते हैं उन सभी के लिए 5 वर्ष तक की छूट प्रदान की जाती है।


यूपीएसआरटीसी भर्ती 2022 के लिए चयन प्रक्रिया

यूपीएसआरटीसी भर्ती में सभी उम्मीदवारों का चयन मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा हालांकि आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ होने के पश्चात आपको चैन प्रक्रिया की संपूर्ण जानकारी प्रदान कर दी जाएगी:-

लिखित परीक्षा


साक्षात्कार


मेरिट सूची


दस्तावेज़ सत्यापन


यूपीएसआरटीसी भर्ती 2022 वेतन विवरण

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के द्वारा निकाले जाने वाली भर्तियों पर चयनित हो जाने के पश्चात उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा सभी उम्मीदवारों के लिए नीचे दिया गया वेतन प्रतिमाह प्रदान किया जाता है:-

कंडक्टर —- 21 दिन 5000 किलोमीटर — 7950 और 13% ईपीएफ कटौती


चालक – 7950 + 13 प्रतिशत ईपीएफ अंशदान


यूपीएसआरटीसी भर्ती 2022 हेतु आवेदन शुल्क

यूपीएसआरटीसी भर्ती के तहत आवेदन करने वाले समस्त उम्मीदवारों के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा नीचे दिया गया आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है आप सभी को आवेदन पत्र जमा करने के पश्चात नीचे दिया गया आवेदन शुल्क का भुगतान करना अनिवार्य होगा:-

अनारक्षित वर्ग के लिए:- रु.200/-


ओबीसी / एसटी / एससी वर्ग के लिए:- 100 / – रुपये


अन्य शुल्क:- रु. 60 + रु. 20


भुगतान स्थिति:- निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान सभी उम्मीदवार नेट बैंकिंग क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड से कर सकते हैं।

यूपीएसआरटीसी भर्ती 2022 आवेदन हेतु महत्वपूर्ण दस्तावेज

यूपीएसआरटीसी भर्ती के तहत इच्छुक उम्मीदवारों के पास नीचे दिए गए निम्नलिखित आवश्यक दस्तावेजों का होना अनिवार्य है तत्पश्चात ही आप सभी इस भर्ती हेतु आवेदन कर सकते हैं:-

10वीं और 12वीं मार्कशीट


पहचान पत्र


जाति प्रमाण पत्र


निवास प्रमाण पत्र


जन्म तिथि प्रमाण पत्र


पासपोर्ट साइज फोटो


रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र


शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र


How to apply for UPSRTC Bharti 2022?

आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम आपको निर्धारित आधिकारिक वेबसाइट www.upsrtc.up.gov.in पर जाना होगा।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad